अभिनेता संजय दत्त आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। विवाद की नीली आंखों वाला बच्चा, जैसा कि उसे लेबल किया गया है, उसकी यात्रा एक कठिन रही है, जिसमें ड्रग्स, जेल, टूटी शादियां और फेफड़ों का कैंसर शामिल है। उनकी पत्नी, मान्यता दत्त पिछले 13 सालों से उनके साथ खड़ी हैं, और उनके शब्दों में, और उन्हें उन लोगों से 'संरक्षित' किया है जिन्होंने उनका इस्तेमाल करने की कोशिश की थी। दंपति के दो बच्चे हैं, शहरान और इकरा।

मान्यता और संजय ने 2008 में शादी के बंधन में बंधने से पहले दो साल तक डेट किया। उनका विवाह समारोह गोवा में करीबी दोस्तों और परिवार की उपस्थिति में आयोजित किया गया था। उनकी प्रेम कहानी को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि संजय दत्त 2013 में जेल गए थे, और ऐसा माना जाता है कि उन्होंने नियमित रूप से उन्हें पत्र लिखकर पूछा कि घर पर चीजें कैसी हैं। उन्हें 2016 में जेल से रिहा किया गया था। 2020 में, संजय दत्त को फेफड़ों के कैंसर से लड़ना पड़ा, लेकिन वे विजयी हुए।

एक पुराने साक्षात्कार में, मान्यता ने कहा कि वह उनके और उनके सभी 'निष्पक्ष' दोस्तों के बीच एक 'बैरिकेड' के रूप में आई थी। उन्होंने कहा, "जहाँ भी शक्ति है, वहाँ शक्ति के उस स्रोत के इर्द-गिर्द बहुत सारी साजिशें होना तय है। और इसका सामना करते हैं, संजू बहुत शक्तिशाली है। उसके आस-पास बहुत सारे लोग थे जो उसका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे थे। मैं संजू की जिंदगी में उनके और उनका इस्तेमाल करने वालों के बीच खड़ा होने के लिए एक बैरिकेड की तरह आया था। स्वाभाविक रूप से, ये अच्छे मौसम वाले दोस्त मुझसे नाराज़ हैं। मैंने उनकी पार्टी खराब कर दी, आप देखिए।

उसने कहा कि संजय ने उसके जीवन में स्थिरता लाई थी। संजू हर मुश्किल में मेरे साथ खड़ा रहा है। मैं उसे नौ साल से जानता हूं। हमने 2005 में एक-दूसरे को गंभीरता से देखना शुरू किया। लेकिन वह मेरे अतीत को जानता था। इसलिए जब 'दोस्तों' ने उसे उकसाने की कोशिश की तो वह हंस पड़ा। वह मेरे बारे में सब कुछ जानता था।"

इंस्टाग्राम पर उनकी तस्वीरों में संजय दत्त और मान्यता का प्यार साफ नजर आ रहा है. पिछले साल अपनी शादी की सालगिरह पर संजय ने उनके लिए एक इमोशनल पोस्ट लिखा था, जिसके कैप्शन में लिखा था, "पता नहीं मैं तुम्हारे बिना क्या करता, हैप्पी एनिवर्सरी।" मान्यता ने कैप्शन के साथ एक और फोटो शेयर की थी, "दुनिया में ऐसा कोई एहसास नहीं है कि यह जानने के लिए कि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो जीवन में आप पर जो कुछ भी फेंकता है उसका सामना करने के लिए हो।"

मान्यता दत्त की बेटी त्रिशाला के साथ उनकी पहली शादी से भी अच्छी स्थिति में है, और दोनों अक्सर इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे की तस्वीरों पर कमेंट और लाइक करते हैं।

Related News