बॉलीवुड अभिनत्री मल्लिका शेरावत ने 2000 के दशक की शुरुआत में इसे बड़ा बनाया और हिंदी फिल्मों में गैर-पारंपरिक भूमिकाएँ निभाने के लिए जानी जाती थीं। हाल ही में एक साक्षात्कार में, मल्लिका ने खुलासा किया कि उस युग में काफी सफल होने के बावजूद, उन्होंने कभी भी एक बड़े बॉलीवुड अभिनेता के साथ काम नहीं किया क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि वह समझौता करेंगे।

मैं भूमिकाओं से चूकने का एकमात्र कारण यह है कि मैंने पुरुष अभिनेताओं, बड़े सितारों को देने से इनकार कर दिया, जो मुझसे कुछ चीजें चाहते थे, जो चाहते थे कि मैं समझौता करूं। आप जानते हैं कि मैं हरियाणा से आता हूं, मेरे अंदर बहुत स्वाभिमान है, और बहुत गर्व है। मैंने कहा कि मैं समझौता नहीं करूंगा। मुझे आपकी बड़ी फिल्मों में होने की जरूरत नहीं है, इसलिए मैंने आज तक किसी भी ए-लिस्टर पुरुष नायक के साथ अभिनय नहीं किया है, और इसके अलावा मैं बच गया हूं, और यह स्वयं एक प्रमाण है, "उसने पिंकविला को बताया।

मल्लिका ने अपनी 2003 की फिल्म ख्वाहिश से सुर्खियां बटोरीं और 2004 की फिल्म मर्डर के साथ, वह एक घरेलू नाम बन गई।

मल्लिका ने साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने कभी भी "सीधे" कास्टिंग काउच का सामना नहीं किया है। "मैंने इसका सीधे सामना नहीं किया है ... मेरा स्टारडम का उदय, मैं बहुत भाग्यशाली था, यह बहुत आसान था। मैं मुंबई आया, मुझे ख्वाहिश और मर्डर हुआ। मुझे ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। लेकिन फिल्मों के बाद, क्योंकि मर्डर इतनी बोल्ड फिल्म थी, और उस तरह की बोल्ड छवि स्थापित हो गई थी, बहुत सारे पुरुष अभिनेता मेरे साथ बहुत अधिक स्वतंत्रता लेने लगे, और उन्होंने कहा कि यदि आप इतने बोल्ड ऑनस्क्रीन हो सकते हैं, तो आप व्यक्तिगत रूप से भी हमारे साथ बोल्ड हो सकता है, ”उसने कहा।

उन्होंने कहा कि बड़े सितारों ने उनके साथ कभी काम नहीं किया क्योंकि वे ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन व्यक्तित्व के बीच अंतर नहीं कर सकते थे। "उन्होंने ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन व्यक्तित्व के बीच अंतर नहीं किया, इसलिए मुझे बहुत मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि मैं एक बहुत मजबूत महिला हूं, और मैं पुरुष अभिनेता से कहूंगा, 'मुझे खेद है, मैं नहीं जा रहा हूं समझौता'। मैं बॉलीवुड में समझौता करने नहीं आया हूं, यहां करियर बनाने आया हूं। इसलिए उन्होंने मेरे साथ कभी काम नहीं किया, ”उसने साझा किया।

मल्लिका बाद में प्यार के साइड इफेक्ट्स, वेलकम, अग्ली और पगली जैसी फिल्मों में दिखाई दीं। वह हाल ही में एमएक्सप्लेयर वेब सीरीज नाकाम में नजर आई थीं।

Related News