सलमान खान ने सोमवार को अंतिम: द फाइनल ट्रुथ का ट्रेलर जारी किया। महेश मांजरेकर द्वारा निर्देशित फिल्म में आयुष शर्मा और महिमा मकवाना भी हैं। मांजरेकर भी अंतिम में अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बातचीत करते हुए, अभिनेता-फिल्म निर्माता ने साझा किया कि यह सलमान ही थे जिन्होंने उन्हें भूमिका निभाने के लिए मजबूर किया। मांजरेकर ने यह भी खुलासा किया कि फिल्मांकन के दौरान उन्हें कैंसर का पता चला था, और सर्जरी के बाद, वह अब कैंसर मुक्त हैं।

अंतिम से ठीक पहले, मैंने वर्कआउट किया था और लगभग 35 किलो वजन कम किया था। लेकिन फिर एक दुर्भाग्यपूर्ण बात हुई। जब मैं एंटीम की शूटिंग कर रहा था, तब मुझे पता चला कि मुझे कैंसर है। जब मुझे कैंसर हुआ था तब मैंने फिल्म के आखिरी हिस्से की शूटिंग की थी। मैं उस समय कीमोथेरेपी ले रहा था। लेकिन आज मुझे आपको यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मैं कैंसर मुक्त हूं।" सलमान ने बीच में आकर मीडिया को बताया कि अंतिम की शूटिंग शुरू करने से पहले महेश को पता था कि उन्हें कैंसर है, लेकिन उन्होंने इस बारे में किसी को नहीं बताया।

बॉलीवुड सुपरस्टार ने कहा, "लेकिन फिर हमें पता चला। जैसे ही हमने फिल्म का पहला भाग पूरा किया, उन्होंने जाकर अपना ऑपरेशन करवाया।

महेश मांजरेकर अगर अपनी बीमारी के बीच शूट करना मुश्किल था, तो उन्होंने जवाब दिया, “मैं भाग्यशाली था कि कीमोथेरेपी ने मुझे प्रभावित नहीं किया। मुझे एक बड़ी सर्जरी से पहले कीमो से गुजरना पड़ा। शूटिंग के दौरान भी इसका मुझ पर कोई असर नहीं पड़ा। मैंने महसूस किया है कि काम के प्रति आपका जुनून ही आपको प्रेरित करता है। मैं हमेशा सकारात्मक सोचता हूं, इसलिए जब मुझे बताया गया कि मुझे कैंसर है, तो इससे मुझे कोई झटका नहीं लगा। मैंने इसे स्वीकार कर लिया। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें कैंसर हो जाता है। वे लड़ते हैं और जीवित रहते हैं। इसलिए इसने मुझे ज्यादा परेशान नहीं किया।"

उन्होंने अपने अभिनेताओं की भी प्रशंसा की और कहा कि वे बहुत सहयोगी थे। वे सभी देखभाल और मदद कर रहे थे। कोई समस्या नहीं थी (शूटिंग के दौरान)। मैं काफी सहज था। सलमान और आयुष दोनों ही काफी सपोर्टिव थे। मैं वास्तव में परियोजना से संतुष्ट हूं। यह एक व्यावसायिक फिल्म है लेकिन वास्तविकता भी दिखाती है।"

सलमान खान ने यह भी साझा किया कि महेश मांजरेकर एंटीम के लिए 'सर्वश्रेष्ठ निर्देशक' थे। हम भाइयों की तरह हैं और मैं उससे प्यार करता हूँ। हम एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। मुझे उनका सिनेमा बहुत पसंद है। मैंने उनकी मराठी फिल्में देखी हैं। अभिनय, निर्देशन और लेखन पर उनकी गहरी पकड़ है। जब यह फिल्म हमारे पास आई तो हमने सोचा कि महेश इसके लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक होंगे। मैंने उनसे पूछा कि क्या वह इसे करना चाहेंगे और उन्होंने कहा कि वह इसे पसंद करेंगे क्योंकि उन्हें वास्तव में स्क्रिप्ट पसंद आई थी, ”उन्होंने कहा।

अंतिम: द फाइनल ट्रुथ ZEE5 के मराठी क्राइम ड्रामा मुलशी पैटर्न का रूपांतरण है। यह 26 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।

Related News