टेलीविजन में अपनी पहचान बनाने के बाद, क्रिस्टल डिसूजा चेहरे के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसे 'भारी, अद्भुत एहसास' बताते हुए, अभिनेता ने कहा कि उन्होंने इस तरह की एक परियोजना का लंबे समय से इंतजार किया है। रूमी जाफरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी भी मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म के विषय को देखते हुए चरित्र या फिल्म के बारे में अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए तैयार नहीं, क्रिस्टल ने साझा किया कि चेहरे एक व्यक्ति के कई पक्षों के बारे में बात करते हैं, और मुखौटे मनुष्य पहनते हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म का हर किरदार महत्वपूर्ण है और वह दर्शकों के इसे देखने का इंतजार नहीं कर सकती हैं।

एक हज़ारों में मेरी बहना है के अभिनेता ने एक दिलचस्प किस्सा साझा किया कि कैसे चेहरे उनके रास्ते में आया। मैं एक शाम अपनी माँ के साथ बाहर गया था और मुझे एक ऑडिशन के लिए बुलाया गया था। चूँकि देर हो चुकी थी, और मैं उस जगह से थोड़ी दूर था, मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं कल सुबह आ सकता हूँ। हालांकि, यह कहते हुए कि यह जरूरी था, मुझे जल्दी करने के लिए कहा गया। एक बार, मैंने कई अभिनेताओं को देखा, जिन्हें हम सभी जानते हैं, अंदर और बाहर चलते हैं, जिससे मैं घबरा जाता था कि मुझे भूमिका मिलेगी या नहीं। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और निर्माताओं को मेरा टेप पसंद आया। उन्होंने इसे बच्चन जी को भी भेजा, जिन्होंने इसे मंजूरी दे दी। सब कुछ बहुत जल्दी हो गया और मुझे खुशी है कि मैंने उस दिन रात 8 बजे ऑडिशन देने का फैसला किया, और सुबह का इंतजार नहीं किया, "क्रिस्टल

अपने सह-कलाकारों की प्रशंसा करते हुए, अभिनेता ने कहा कि इस तरह के प्रशंसित अभिनेताओं के साथ काम करना वास्तविक था। उसने कहा, "ईमानदारी से, बिग बी के साथ, मैंने हर दो मिनट में खुद को चुटकी ली, क्योंकि मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं खुद लीजेंड के साथ काम कर रही हूं। जहां तक ​​इमरान की बात है, वह बहुत सपोर्टिव थे और उन्होंने मुझे बहुत सहज महसूस कराया। मैं नर्वस थी क्योंकि यह मेरा पहली बार फिल्म के सेट पर था, लेकिन उनके लिए सभी धन्यवाद कभी भी बेचैनी का क्षण नहीं था। वह पूरी तरह से सज्जन व्यक्ति हैं और उन्होंने मेरी देखभाल की। एक शानदार परफॉर्मर होने के साथ-साथ वह बेहद विनम्र इंसान भी हैं।

बच्चन और इमरान के साथ काम करना अपने आप में एक उपलब्धि है, लेकिन हमने सोचा कि क्या उन्हें उन पर हावी होने का कोई डर है। उत्तर के रूप में अपने जीवन के आदर्श वाक्य का उपयोग करते हुए, क्रिस्टल ने कहा, "हर किसी के लिए पर्याप्त सूरज है, और किसी और की चमक हमें कभी कम नहीं करेगी। यह आप पर कुछ प्रकाश डाल सकता है। चेहरे जैसी फिल्म में कहानी के लिए हर किरदार बेहद अहम होता है। अंत में, यह इमरान-बिग बी की फिल्म है लेकिन मेरे पास भी एक प्रदर्शन करने वाला हिस्सा है। इसे एक अलग नजरिए से देखते हुए, मुझे लगता है कि उनके साथ फिल्म की शुरुआत करना मेरे लिए एक प्लस पॉइंट है।

टीवी पर सफलता पाने के बाद, वह फिल्म भूमिकाओं के लिए ऑडिशन की प्रक्रिया कैसे ढूंढती हैं? "यह वास्तव में बहुत रोमांचक है। हर ऑडिशन में, किसी को एक किरदार निभाना होता है और थोड़ी तैयारी भी करनी होती है। इसलिए मैं इस प्रक्रिया का आनंद लेता हूं क्योंकि आपको इसके अंत में अभिनय करने को मिलता है। हालांकि मैं हर बार आशान्वित हो जाता हूं, और कभी-कभी चीजें काम नहीं करती हैं। टीवी पर हमने अपना नाम बनाया है और जब हमारे पास कुछ होता है तो लोग हमें सीधे बुलाते हैं। हालाँकि, यह नया स्थान किसी तरह से आत्मविश्वास के निर्माण में भी मदद करता है। हम जानते हैं कि हमें उस एक ऑडिशन टेप की वजह से एक प्रोजेक्ट मिला है। यह आत्म-आश्वासन है कि आप अच्छा काम करते हैं और लोगों को आपका अभिनय पसंद आया।"

छोटे पर्दे के बहुत से अभिनेताओं ने इस बारे में बात की है कि जब वे सिनेमा की दुनिया में आते हैं तो उन्हें अलग तरह से कैसे देखा जाता है। लेकिन इस बेलन वाली बहू स्टार ने साझा किया कि डिजिटल और सोशल मीडिया के उदय के साथ चीजें बदल गई हैं। उसने साझा किया, “रेखाएं धुंधली हो गई हैं और लोग अब आपके वास्तविक व्यक्तित्व को जानते हैं। अब आपकी पहचान एक चरित्र के रूप में नहीं है। पहले मोना सिंह को अपने बैंग्स और चश्मे के बिना बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी, लेकिन अब, एक समान भूमिका करने वाली अभिनेत्री खुद इंस्टाग्राम पर होगी। आप भी इधर-उधर हो जाते हैं, इसलिए चीजें पहले जैसी नहीं रहतीं।

क्रिस्टल ने यह भी स्पष्ट किया है कि जब वह फिर से टेलीविजन करने के लिए तैयार हैं, तो लंबी प्रतिबद्धता उन्हें रोक सकती है। इस जीवनकाल में, मैं बहुत सारे किरदार करना चाहता हूँ। अगर मुझे एक सीमित परियोजना की पेशकश की जाती है, तो मुझे टीवी पर वापस आने में खुशी होगी।

यह देखते हुए कि बहुत सारे राज्यों को अभी सिनेमा हॉल फिर से खोलना बाकी है, क्रिस्टल ने कहा कि यह निराशाजनक है लेकिन महामारी के बीच वे सबसे अच्छा कर सकते हैं, “मैं वास्तव में अपने दोस्तों और परिवार के साथ फिल्म देखने जाना चाहता था, लेकिन थिएटर हेवन के बाद से महाराष्ट्र में अभी तक नहीं खुला, ऐसा नहीं हो सकता। हालाँकि, मैं अपनी समस्या को वैश्विक संकट पर नहीं रख सकता। मैं बस शुक्रगुजार हूं कि हमें अभी टीका लगाया गया है और पहले की तुलना में सुरक्षित है।

अंत में, हमने क्रिस्टल डिसूजा से उनके डेटिंग जीवन के बारे में पूछताछ की, जिसमें उन्होंने हंसते हुए कहा, "ये चेहरा किसी के सामने नहीं आएगा," यह कहते हुए कि वर्तमान में, वह मानसिक रूप से नहीं है। किसी के साथ रहने की क्षमता। यह मेरा जीवन है, मेरा जुनून है और मुझे अपने सपने को जीने की जरूरत है। मैं ऐसा कुछ भी नहीं लेना चाहूंगा जो इसे छीन सके। अगर और जब ऐसा होता है, तो छिपाने के लिए कुछ भी नहीं होगा। मेरा मानना ​​है कि प्यार एक ऐसी चीज है जिसे पहाड़ों से चिल्लाने की जरूरत है। और मैं इस तथ्य को नापसंद करता हूं कि आपको अपने साथी को छुपाना है, यह बहुत ही पाखंड है।

आनंद पंडित द्वारा निर्देशित फिल्म चेहरे 27 अगस्त को रिलीज होगी।

Related News