आलिया भट्ट के नवीनतम ब्राइडल विज्ञापन के ऑनलाइन विवाद के बाद, कंगना रनौत बहस में शामिल हो गई हैं। उसने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा की, जिसमें ब्रांडों से कहा गया कि वे 'भोले ग्राहकों' के साथ छेड़छाड़ करने के लिए अपने विज्ञापन में 'धर्म' को न मिलाएं।

आलिया के दुल्हन के विज्ञापन ने 'कन्यादान' की परंपरा पर सवाल उठाया, जहां दुल्हन के माता-पिता उसे दूल्हे को 'दे' देते हैं। कंगना ने एक लंबा पोस्ट लिखकर कहा कि शास्त्रों में महिलाओं की पूजा की जाती है और उन्हें 'अस्तित्व के अनमोल स्रोत' के रूप में देखने में कोई बुराई नहीं है।

कंगना ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'सभी ब्रैंड्स से विनम्र निवेदन... चीजों को बेचने के लिए धर्म, अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक राजनीति का इस्तेमाल न करें... चतुर विभाजनकारी अवधारणाओं और विज्ञापन के साथ भोले-भाले उपभोक्ताओं के साथ छेड़छाड़ बंद करो…”

कंगना ने अपने पोस्ट में कन्यादान की परंपरा और त्याग की अवधारणा पर लिखा। उन्होंने लोगों से हिंदू रीति-रिवाजों का 'मजाक' बंद करने का भी अनुरोध किया। "हम अक्सर टेलीविजन पर एक शहीद के पिता को देखते हैं, जब वे सीमा पर एक बेटे को खो देते हैं, तो वे दहाड़ते हैं 'चिंता मत करो, मेरा एक और बेटा है, उसका भी दान मैं इस धरती मां को दूंगा। कन्यादान हो या पुत्रदान, जिस तरह से समाज त्याग की अवधारणा को देखता है, वह इसकी मूल मूल्य प्रणाली को दर्शाता है… ”

विज्ञापन में, अपने होने वाले पति के साथ मंडप पर बैठे हुए, आलिया ने अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य - दादी, पिता और माँ का उल्लेख किया - और वे उससे कितना प्यार करते हैं। हालांकि, वह शादियों में कन्यादान की प्रथा का विरोध करती हैं। वह पूछती है कि इतना प्यार करने के बावजूद उसे हमेशा 'अन्य' और उनके परिवार का एक अस्थायी हिस्सा क्यों माना जाता था। "क्या मैं दान की जाने वाली वस्तु हूँ? केवल कन्यादान ही क्यों, ”वह अपने आंतरिक एकालाप में पूछती है। उसे सुखद आश्चर्य होता है जब उसकी सास और ससुर अपने बेटे को भी दे देते हैं। हर कोई मुस्कुराता है, और जोड़े की शादी हो जाती है। जहां इसे एक आधुनिक अवधारणा और महिला सशक्तिकरण के लिए एक मजबूत संदेश के रूप में देखा गया, वहीं अन्य लोगों ने कंगना की भावनाओं को प्रतिध्वनित किया।

जावेद अख्तर के साथ कानूनी लड़ाई के बीच में चल रही कंगना रनौत को आखिरी बार फिल्म थलाइवी में देखा गया था, जो 10 सितंबर को रिलीज हुई थी।

Related News