1990 के दशक के अंत में जिमी शेरगिल ने माचिस के साथ शुरुआत की थी। गहन गुलज़ार फिल्म के बाद आदित्य चोपड़ा की मोहब्बतें आई, और अभिनेता शहर में चर्चा का विषय बन गया। वह बॉय-नेक्स्ट-डोर थे जिन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई और यह काफी सराहनीय है कि दो दशक बाद भी जिमी का अपने दर्शकों के साथ वही जुड़ाव है। 20 साल पहले पर्दे पर अपने प्यार के लिए लहूलुहान हुआ लड़का अब सोनी लिव के योर ऑनर पर अपने बेटे के लिए अपनी जान कुर्बान करने को तैयार है। इस शुक्रवार को शो का दूसरा सीजन समाप्त हो गया और जज बिशन खोसला की वापसी हुई, जो शुरू से ही दुविधा की स्थिति में रहे हैं।

जिमी ने खुलासा किया कि अपने बेटे की सुरक्षा के लिए चीजों को सुलझाने की कोशिश में, बिशन किसी तरह बड़ी गड़बड़ी में समाप्त हो गया। "अभी मैं आपको केवल इतना अंतर बता सकता हूं कि पहला सीज़न समाप्त होने तक, वह चीजों को सुलझाने की कोशिश कर रहा था और उन चीजों को सुलझाने की कोशिश में, वे और भी खराब हो गए। वह नहीं चाहता था कि काशी मर जाए, वह सिर्फ अपने बेटे को बचाना चाहता था लेकिन इससे चीजें और भी जटिल हो गईं। इस बार बिशन ने महसूस किया है कि इन समस्याओं से मुक्ति का कोई रास्ता नहीं है। वह जानता है कि उसे परिणाम भुगतने होंगे, ”उन्होंने साझा किया।

योर ऑनर के पहले सीज़न में जिमी का किरदार जज बिशन खोसला था, जो हिट-एंड-रन मामले में एक खूंखार अपराधी को गलती से मारने के बाद अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रहा था। सीज़न एक बड़े रहस्योद्घाटन के साथ समाप्त हुआ क्योंकि बिशन को पता चला कि हत्या एक दुर्घटना नहीं थी। दूसरे सीज़न में, बिशन ने महसूस किया कि वह भाग नहीं सकता, वह इन समस्याओं को हल भी नहीं कर सकता, इसलिए संगीत का सामना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। अपनी परिस्थितियों को स्वीकार करने के बाद क्या होता है, दूसरे सीज़न की साजिश बनती है, ”जिमी ने साझा किया।

जिमी ने हमारे साथ साझा किया कि इस कहानी में एक सार्वभौमिकता की भावना है जो लोगों को शो से जोड़ती है। जिमी ने कहा, "कोई भी पिता, चाहे वह किसी भी पेशे में हो, सोचता है कि अगर वह बिशन खोसला के स्थान पर होता तो वह क्या करता।" यह शायद कहानी की सार्वभौमिक प्रकृति है जिसने इसके लिए अब तक काम किया है क्योंकि शो को इसी नाम के एक इज़राइली शो से रूपांतरित किया गया था।

जिमी योर ऑनर में क्राइम थ्रिलर स्पेस का आनंद ले रहे हैं, वह अपनी जड़ों में वापस जाना चाहते हैं और रोमांटिक स्पेस में जाना चाहते हैं। मैं निश्चित रूप से अब और अधिक हल्के-फुल्के और रोमांटिक तरह के किरदार करना चाहता हूं। मुझे यह करना अच्छा लगेगा। मुझे एक मौका दो और मैं तुम्हें साबित कर दूंगा कि मैं यह कर सकता हूं।" जिमी समझता है कि वह अब कॉलेज बॉय प्रोफाइल में फिट नहीं बैठता है, लेकिन वह यह भी मानता है कि अगर सही तरह की हल्की-फुल्की, कॉमिक फिल्म उसे मिलती है, तो वह इसे करने के लिए उत्सुक होगा। "दिल विल प्यार व्यार जैसा कुछ, कुछ ऐसा जो काफी हल्का है, मैं वह करना चाहता हूं। ऐसा नहीं है कि मुझे इस तरह के हिस्से की पेशकश नहीं की जाती है, मुझे कुछ मिल गए हैं लेकिन अभी तक किसी ने भी मुझे उत्साहित नहीं किया है। कहानी या चरित्र में कुछ रोमांचक, अनोखा होना चाहिए, इसलिए आप इसके लिए पूरा एक साल देने के लिए उत्साहित हैं।

दिल विल प्यार व्यार जैसी उनकी पिछली फिल्मों की बात करें तो तिग्मांशु धूलिया की हासिल के बारे में बात नहीं की जा सकती है, जहां जिमी ने इरफान खान के साथ अभिनय किया था। फिल्म के निर्माण के बारे में पूछे जाने पर, जिमी ने याद किया कि उनके पास अभी भी उस फिल्म के निर्माण की "खूबसूरत यादें" हैं। "मुझे अभी भी याद है कि हमने वह फिल्म कैसे बनाई। मैं उन दिनों बहुत सारी फिल्में कर रहा था - मेरे यार की शादी है, कहता है दिल बार, दिल विल प्यार व्यार और मैं वास्तव में व्यस्त था। इन सबके बीच, हासिल मेरे पास आया और हमने तय किया कि हम इसे किसी तरह बनाएंगे। इसलिए जब भी मुझे 4-5 दिन मिलते, या जब भी कोई दूसरा शूट रद्द या स्थगित होता, तो मैं अपना समय हासिल को देता। हम एक गाना या कुछ और शूट करेंगे। हम हर महीने शूटिंग करते रहे। मुझे उस सेट पर काम करना अच्छा लगता था। वह माहौल और सब कुछ, मेरे पास उस फिल्म की प्यारी यादें हैं।

Related News