मोहित रैना अपने शो मुंबई डायरीज 26/11 को मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं। निखिल आडवाणी निर्देशित, जो अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग कर रहा है, शहर में आतंकवादी हमले की दुर्भाग्यपूर्ण रात का वर्णन करता है, और चिकित्सा बिरादरी ने दुखद आपातकाल से कैसे निपटा। आठ-एपिसोड की श्रृंखला में कोंकणा सेन शर्मा, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज भी हैं।

लगभग दो दशकों तक उद्योग में रहने के बाद भी, मोहित रैना ने साझा किया कि उन्हें आत्मविश्वास मिलता है क्योंकि वह अपने काम के बारे में सकारात्मक समीक्षा पढ़ते हैं। आपको विभिन्न दृष्टिकोणों के बारे में पता चलता है क्योंकि कभी-कभी आप और आपका निर्णय गलत हो सकता है। आपको आलोचकों की प्रतिक्रिया से बहुत कुछ सीखने को मिलता है, ”उन्होंने एक विशेष बातचीत में कहा। और सोशल मीडिया यूजर्स के फीडबैक के बारे में क्या? उसने उत्तर दिया, “वे तुमसे इतना प्यार करते हैं कि वे तुम्हारे साधारण काम को भी स्वीकार कर लेंगे। अगर वे कुछ पसंद नहीं करते हैं तो वे सूचित करते हैं लेकिन आपको प्यार से नहलाते रहेंगे। आलोचकों से बहुत ईमानदार राय मिल सकती है।"

मुंबई डायरीज में वापस आते हुए, अभिनेता ने कहा कि जब उन्हें निखिल आडवाणी का फोन आया, तो उन्होंने मान लिया कि यह द एम्पायर के लिए है, जो उस समय भी निर्माण के चरण में था। टेलीविजन पर एक पौराणिक और ऐतिहासिक स्टार के रूप में मोहित की प्रतिष्ठा को देखते हुए, वह पहले से ही जानता था कि वह खुद को वेब पर दोहराना नहीं चाहता, लेकिन निखिल से मिलने के अवसर को छोड़ना नहीं चाहता था।

मैं अपने लंच ब्रेक के दौरान आखिरकार उनसे मिलने गया, जब मैं काफिर की शूटिंग कर रहा था। निखिल ने मुझे बताया कि उन्हें लगा कि मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है. और फिर जब हमने बात करना शुरू किया, तो उन्होंने मुझे उस मेडिकल ड्रामा के बारे में बताया जो वह बना रहे थे और चाहते थे कि मैं इसका हिस्सा बनूं। जब मैंने उनके दृष्टिकोण को समझा, तो मैं बहुत उत्साहित था और इस अवसर के लिए उन्हें पहले ही कई बार धन्यवाद दे चुका हूं, ”उन्होंने साझा किया।

अभिनेता ने आगे कहा कि 26/11 की रात की कहानी को कई बार प्रस्तुत किया गया है लेकिन चिकित्सा के नजरिए से कभी किसी ने कहानी नहीं बताई। यह साझा करते हुए कि वह वास्तव में इस विचार से खुश थे और यह परियोजना कितनी अलग होगी, उन्होंने अपने निर्देशक की सराहना की, जो उन्हें लगता है कि वास्तविक जीवन की कहानियों के साथ न्याय कर सकते हैं। "बाटला हाउस हो, डी-डे, उनसे बेहतर कोई नहीं है," उन्होंने कहा। मोहित को यह भी उम्मीद है कि इस तरह का शो फ्रंट-लाइन वर्कर्स पर कुछ बहुत जरूरी लाइमलाइट ला सकता है।

न केवल महामारी में बल्कि अन्यथा भी, लोगों की मानसिकता ऐसी है कि हम डॉक्टरों को भुगतान कर रहे हैं, इसलिए उन्हें वही करना होगा जो हम चाहते हैं। कोई आभार नहीं है और ऐसे उदाहरण हैं जब रिश्तेदारों ने डॉक्टरों को यह कहते हुए पीटा है कि उन्होंने अपना काम ठीक से नहीं किया। सच कहूं तो हर डॉक्टर किसी भी हाल में अपने मरीज को बचाना चाहता है। हमें उम्मीद है कि हम इस शो के माध्यम से उस पहलू को महसूस कर पाएंगे।"

जबकि मोहित रैना और अन्य अभिनेताओं ने चिकित्सा शब्दावली और प्रक्रियाओं को समझने में उनकी मदद करने के लिए गहन प्रशिक्षण लिया, हमने सोचा कि क्या शूटिंग ने उन्हें उस भयानक रात में सैकड़ों दर्द सहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने साझा किया, “यह हम सभी के लिए भावनात्मक रूप से थका देने वाला था, खासकर क्योंकि हमें भावनाओं को करीब दो महीने तक बरकरार रखना था। यह एक टोल लेता है। शुक्र है कि हमारे आस-पास सबसे अच्छी टीम थी, जिसने हमारे काम को वास्तव में आसान बना दिया।

26/11 की अपनी याद साझा करते हुए, अभिनेता ने साझा किया, “मुंबई में मेरे शुरुआती दिन थे और मैं वाशी से यात्रा कर रहा था जब एक रिश्तेदार ने मुझे फोन किया। चूंकि वह मुझे कभी फोन नहीं करता था, इसलिए मैंने नहीं उठाया लेकिन वह लगातार मुझ तक पहुंचने की कोशिश कर रहा था। जब मैंने आखिरकार उनसे बात की, तो उन्होंने मुझे हमले के बारे में बताया लेकिन तब यह सब बहुत भ्रमित करने वाला था। हमें नहीं पता था कि क्या हो रहा है। चेक नाका पर पुलिस ने हमें वापस भेज दिया और मुझे वास्तव में कुछ और दिनों के लिए वाशी में रहना पड़ा। शुक्र है कि मैं मुख्य शहर से दूर था, नहीं तो मेरे माता-पिता बहुत चिंतित हो जाते।

पिछले कुछ वर्षों में, मोहित रैना ने कुछ बहुत अलग किरदार निभाने में कामयाबी हासिल की है, चाहे वह काफिर हो, 21 सरफरोश सारागढ़ी 1897, या यहां तक ​​कि भौकाल। उनसे पूछें कि क्या उन्हें लगता है कि वह आखिरकार अपनी शिव छवि से बाहर निकलने में कामयाब हो गए हैं और उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, “मुझे खुशी है कि निर्माता मुझ पर विश्वास दिखा रहे हैं और वास्तव में कुछ अलग किरदार पेश कर रहे हैं। हालाँकि, कोई भी कभी संतुष्ट नहीं हो सकता है या वापस नहीं बैठ सकता है। मैं हर दिन को नए के रूप में लेता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखना चाहता हूं।"

मुंबई डायरी 26/11 अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग हो रही है।

Related News