फरहान अख्तर की दिल चाहता है (डीसीएच) ने 10 अगस्त को रिलीज के 20 साल पूरे किए। यह फिल्म एक कल्ट क्लासिक बन गई जिसने अपने सौंदर्यशास्त्र, तकनीकी उत्कृष्टता और सबसे महत्वपूर्ण रिश्तों की बारीकियों के लिए प्रशंसा अर्जित की है।

मंगलवार को फिल्म के निर्देशक फरहान अख्तर, प्रीति जिंटा जैसे सितारों और अन्य ने फिल्म की 20वीं वर्षगांठ मनाई। बाद में दिन में, फरहान ने अपने ट्विटर हैंडल को लिया और फिल्म से टिडबिट्स साझा किए क्योंकि उन्होंने अपनी फिल्म के कलाकारों और चालक दल को धन्यवाद दिया।

फरहान ने डिंपल कपाड़िया को समर्पित एक ट्वीट में कहा कि अगर वह डीसीएच करने के लिए राजी नहीं होतीं तो उन्हें फिल्म को "स्क्रैप" करना होगा। डिंपल ने 2001 की फिल्म में तारा जायसवाल का किरदार निभाया था।

फरहान ने प्रीति जिंटा को उनकी फिल्म में विश्वास करने और फिल्म का अंतिम ड्राफ्ट तैयार होने से बहुत पहले इसे करने के लिए सहमत होने के लिए धन्यवाद दिया।

फरहान ने तब सोनाली कुलकर्णी के प्रदर्शन पर ध्यान दिया, उन्हें 'वो लड़की है कहां' लड़की कहा।

फरहान ने उस खूबसूरत दोस्ती को चिह्नित करने का अवसर भी लिया जो उनके निर्देशन की पहली फिल्म थी। उन्होंने आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना का उल्लेख किया जिन्होंने क्रमशः आकाश मल्होत्रा, समीर मूलचंदानी और सिद्धार्थ "सिड" सिन्हा की भूमिका निभाई।

उन्होंने फिल्म के चालक दल को भी याद किया और धन्यवाद दिया, और लिखा कि उन्होंने हसन कुट्टी को याद किया, उन्हें अपना सहयोगी, शिक्षक कहा और उन्हें "सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट और निरंतरता पर्यवेक्षक" होने के लिए धन्यवाद दिया।

डीसीएच में जो बात सबसे अलग थी, वह न केवल फिल्म की कहानी और चरित्र है, बल्कि शंकर-एहसान- लॉय द्वारा रचित सुंदर संगीत, जावेद अख्तर द्वारा लिखे गए गीत और गीत भी हैं।

फरहान, जो 2011 में डॉन 2 - द किंग इज बैक को निर्देशित करने के बाद निर्देशक की कुर्सी से दूर रहे, आखिरकार निर्देशन में वापस आ रहे हैं। दिल चाहता है के 20 साल पूरे होने पर, फरहान अख्तर ने प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट की एक रोड ट्रिप फिल्म, जी ले जरा नामक अपने निर्देशन की घोषणा करके अपने प्रशंसकों को एक उपहार दिया।

फिल्म को एक मजेदार महिला रोड ट्रिप के रूप में बताया गया है जो अगले साल की शुरुआत में फ्लोर पर जाएगी।

Related News