टेलीविज़न पर क्विज़ शो कोई नई अवधारणा नहीं है, हालाँकि, कलर्स ने अब दृश्य-आधारित गेम शो द बिग पिक्चर के साथ सीमा को आगे बढ़ा दिया है। बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह द्वारा होस्ट किया गया यह नया क्विज शो प्रतियोगियों के ज्ञान और दृश्य स्मृति का परीक्षण करता है और उन्हें 5 करोड़ रुपये जीतने का मौका देता है। अपने शानदार सेट और बिल्कुल नए प्रारूप के साथ, द बिग पिक्चर मनोरंजक है लेकिन ऐसा भी लगता है कि इसे रणवीर के प्रशंसकों को सख्ती से पूरा करने के लिए बनाया गया है।

शनिवार को लॉन्च किया गया, एपिसोड की शुरुआत शो के लिए बनाए गए मूल रैप पर गली बॉय स्टार द्वारा सनसनीखेज प्रदर्शन के साथ हुई। इसे पोस्ट करें, अभिनेता ने साझा किया कि कैसे तस्वीरें हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई हैं। "मम्मी वीडियो कॉल पे दांत लगती है, गर्लफ्रेंड स्नैपचैट पे क्यूटनेस दीखाती है", होस्ट ने साझा किया कि तस्वीरों की बदौलत दुनिया बदल गई है। उसी तर्ज पर चलते हुए उन्होंने उल्लेख किया कि यह अभिनव गेम शो 'तस्वीर से तकदीर तक' के बारे में है, जो चित्रों के माध्यम से आपकी किस्मत बदलने का मौका है।

सोनीपत की करिश्मा तूर, एक कांस्टेबल, खेल खेलने वाली पहली प्रतियोगी बनी और 20 लाख रुपये जीतकर समाप्त हुई। अपनी सभी जीवन रेखाएं गंवाने के बाद खेल छोड़ने के बाद, गोरखपुर के अभय सिंह मंच पर आए। रणवीर सिंह के एक प्रशंसक, प्रतियोगी ने अपनी मूर्ति के लोकप्रिय चरित्र राम को पूरी तरह से प्रसारित किया, यहां तक ​​​​कि एक समान मूंछें भी। अभय भावुक हो गए क्योंकि मेजबान ने उनके प्रवेश पर "तत्तत ततड़" पर उनके साथ कदम मिलाया।

दो घंटे के करीब का एपिसोड एक दर्शक के रूप में काफी मजेदार लग रहा था, नए प्रारूप को देखते हुए, लेकिन किसी को पूरी तरह से चौकस रहने की जरूरत है क्योंकि प्रश्न चित्रों पर आधारित हैं। साथ ही, मुझे लगा कि इसमें विद्युतीकरण तनाव का अभाव है जो कि अधिकांश क्विज़ का एक तत्व है। लेकिन राहत के लिए शो प्रतियोगियों को सही उत्तर का अनुमान लगाने के लिए पर्याप्त समय (एक मिनट) देता है। हालाँकि, जीवन रेखा एक पकड़ के साथ आती है - खिलाड़ी को अपनी पुरस्कार राशि का 25 प्रतिशत 'इंडियावाले' को देना होगा, अगर वे उनकी मदद चाहते हैं।

मेजबान के पास आकर, जबकि रणवीर अपने ऊर्जावान पक्ष को दिखाते हैं और यहां तक ​​​​कि प्यारा अभिनय भी करते हैं, वह कई बार खुद को भी शामिल करते हैं। स्टूडियो में अपने पुराने प्रशंसकों का स्वागत करने से लेकर खुद को हैंडसम कहने या यहां तक ​​कि अपने 'मूच' पर चर्चा करने तक, अभिनेता खुद से भरा हुआ था। हालांकि, करिश्मा को एक जोड़ी स्नीकर्स उपहार में देते हुए देखना दिल को छू लेने वाला है, जो अपने डेब्यू टीवी वेंचर में घबराई हुई लग रही है, जो कठिन प्रशिक्षण लेती है या अपना पसीना भी पोंछती है। उनके प्रशंसक भी उनकी 'धर्मपत्नि' दीपिका पादुकोण के बारे में बात करते हुए सुनने के लिए 'अचंभित' रह जाएंगे। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उनकी पत्नी की बचपन की तस्वीरें देखकर उन्हें एक बच्ची पैदा करने की इच्छा होती है। उन्होंने साझा किया, "मैं उसे बस ऐसी एक दे दो, जीवन सेट हो जाएगी," और फिर अभय से 'शौर्यवीर' नाम भी अपने भविष्य के बच्चे के लिए एक संभावित नाम के रूप में उधार लिया।

टेलीविजन देखने के अनुभव में थोड़ी खटास जोड़ना प्रतियोगियों की कबूतरबाजी की मानसिकता थी। पहले वाले ने दहेज का उल्लेख किया और वह कैसे चाहती थी कि उसके पिता उसकी शादी के लिए पैसे जुटाने के लिए काम करना शुरू करें। दूसरी ओर, अभय ने बताया कि कैसे लड़कियां भौतिकवादी होती हैं और अपने पार्टनर से पैसे खर्च करवाती हैं। रणवीर को उनके साथ सहमत होते देखना और यहां तक ​​कि एक हंसी भी साझा करना भयानक था।

Related News