निर्माता एकता कपूर को सोमवार को चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में कंगना रनौत, करण जौहर, अदनान सामी और दिवंगत गायक एसपी बालासुब्रमण्यम को भी भारत के राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया।

पिता के साथ गुजरे जमाने के सुपरस्टार जीतेंद्र, एकता कपूर अपने सफेद पहनावे में काफी खूबसूरत लग रही थीं। जितेंद्र और अपने दोस्तों के साथ पोज देते हुए उन्होंने खुशी से झिलमिलाती तस्वीरें साझा कीं। अपने कैप्शन के माध्यम से, उसने उल्लेख किया कि यह उसके पेशेवर जीवन का सबसे बड़ा दिन था, और 'मेरे बेटे के जन्म के बाद दूसरा।'

एकता कपूर ने पुरस्कार प्राप्त करने के लिए पोडियम तक चलने की क्लिप भी पोस्ट की, जिसका दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जा रहा था। उन्होंने साझा किया कि प्रदर्शन कला के क्षेत्र में उनके 'विनम्र योगदान' के लिए पुरस्कार प्राप्त करना एक पूर्ण सम्मान था। "यह एक असली क्षण है और बहुत गर्व की बात है," उसने लिखा।

निर्माता ने उन पर विश्वास करने और उनका समर्थन करने के लिए उनके परिवार और दर्शकों को भी धन्यवाद दिया, “मैं सम्मान के इस बैज को अपनी ताकत के स्तंभों - मेरी माँ तुषार लाख रवि और पिताजी को समर्पित करना चाहता हूं। उन्होंने मुझ पर पूरे दिल से विश्वास किया और यह उनकी वजह से है, जो मैं हूं! मैं अपने परिवार, दोस्तों, बालाजी टेलीफिल्म्स में अपनी टीम और सबसे महत्वपूर्ण दर्शकों - मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं हमेशा लिफाफे को आगे बढ़ाऊंगा, मानदंडों को चुनौती दूंगा, प्रतिभाओं को एक ऐसा मंच दूंगा जिसके वे वास्तव में हकदार हैं, गर्व पैदा करते हैं और उस देश को वापस देते हैं जिसने मेरी महत्वाकांक्षा और सपनों को हवा दी है। जय हिन्द।"

कपूर की अच्छी दोस्त स्मृति ईरानी, ​​जिन्होंने अपने लोकप्रिय दैनिक क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी का किरदार निभाया था, ने भी उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी। ईरानी, ​​जैसा कि पाठक जानते हैं, राजनीति में चले गए और आज कैबिनेट मंत्री हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "कुमारी एकता रवि कपूर #पद्मश्री .. मेरे दोस्त को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक से सम्मानित होते देखना एक परम सम्मान की बात है। उसने एक ब्रांड, एक विश्वास, एक रचनात्मक ब्रह्मांड बनाने के लिए वर्षों तक कड़ी मेहनत की है, जो कई माध्यमों की सीमाओं को पार कर गया है। टेलीविजन हो, ओटीटी हो या फिल्में, उसने न केवल कहानियों को बल्कि खुद को भी फिर से तैयार किया है। मेरी हार्दिक बधाई @ektarkapoor #proud #sisterlove ।"

उन्हें धन्यवाद देते हुए, एकता ने पोस्ट का जवाब दिया, “थैंकुउउउउर लव एन विश कीप@मी@गोइंग लव यू! काश, लेकिन मैं आपसे आधा हासिल कर सकता हूँ !!!! आप #sistaafromanothermista को आगे बढ़ाते हैं।

एकता कपूर ने भारतीय टेलीविजन के काम करने के तरीके को बदल दिया, जिससे उन्हें 'टेलीविजन की ज़ारिना' का खिताब हासिल करने में मदद मिली। फिल्म निर्माण में अपना रास्ता बदलने के बाद, आज उनकी कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स के पास एक घरेलू स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म - ऑल्ट बालाजी भी है।

Related News