अरबाज खान द्वारा होस्ट किए गए पिंच 2 के नवीनतम एपिसोड में अभिनेता आयुष्मान खुराना अतिथि थे। शो के प्रारूप के अनुसार, अरबाज ने ट्रोल्स द्वारा अप्रिय और आहत करने वाले ट्वीट पढ़े। आयुष्मान ने उनके लिए अपनी बुद्धि और हास्य के साथ प्रतिक्रियाएं दीं, और कई विषयों को संबोधित किया, जिसमें रूढ़िवादिता को तोड़ना, अपनी फिल्मों में एलजीबीटीक्यू समुदाय को सामान्य करना, साथ ही पत्नी ताहिरा कश्यप के लिए उनका नाम शामिल था।

अरबाज ने उनसे पूछा कि क्या अभिनेताओं का स्टीरियोटाइप होना अच्छी बात है या नहीं, आयुष्मान ने जवाब दिया, “हर अभिनेता का एक मुख्य क्षेत्र होता है। टाइगर का स्टेपल जोन एक्शन है। मैं स्लाइस ऑफ लाइफ फिल्में कर रही हूं। हर फिल्म अलग नहीं हो सकती, शायद एक फिल्म मैं अलग तरीके से कर सकता हूं। अगर आप कुछ अलग करने की कोशिश करते रहेंगे, तो आप थक जाएंगे। लोग एक अलग कहानी की तलाश में नहीं हैं, बल्कि एक अलग आप की तलाश में हैं। इतना आत्ममुग्ध होने की जरूरत नहीं है।" उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने लिए आर्टिकल 15 और अंधाधुन किया, लेकिन कुछ फिल्में हैं जो वह दर्शकों के लिए करते हैं।

अरबाज ने उन ट्वीट्स को पढ़ा जिसमें उनकी आत्मकथा की आलोचना की गई थी, उन्हें किताब लिखने के लिए बहुत छोटा बताया और कहा कि यह 'औसत लिखा गया' था। इसका जवाब देते हुए आयुष्मान ने कहा, 'मेरी पहली फिल्म के बाद मेरी तीन फिल्में फ्लॉप हो गई थीं। मैंने अपना बैग पैक किया और चंडीगढ़ चला गया, और मेरे पास समय था इसलिए मैंने एक किताब लिखी। यह एक ऐसा चरण था जहां कुछ भी काम नहीं कर रहा था। मैंने आयुष्मान भव नामक बैंड बनाया था। मैंने संगीत कार्यक्रम किए। मैंने सोचा कि अगर कुछ और नहीं हुआ, तो मैं जन्मदिन पर प्रदर्शन करूंगा, मनोरंजन के लिए कुछ करूंगा। एक कलाकार के रूप में आपको बस इसे किसी तरह काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह उनकी निजी यात्रा थी, अगर लोग किताब पढ़ना पसंद नहीं करते तो ठीक है।

पत्नी ताहिरा कश्यप के साथ अपने रिश्ते को लेकर अरबाज ने उनसे पूछा कि वह उन्हें हरीश क्यों कहते थे। आयुष्मान ने जवाब दिया, "वह एक कैंसर सर्वाइवर हैं। इसलिए कीमोथेरेपी के बाद उसके घुंघराले बाल होने लगे। इसलिए 90 के दशक के अभिनेता की वजह से मैंने उन्हें हरीश कहना शुरू कर दिया। उसे उसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी क्योंकि उसने 90 के दशक में कभी बॉलीवुड को फॉलो नहीं किया और सोच रही थी कि मैंने उसे हरीश क्यों कहा। अरबाज़ ने बीच में कहा, "प्रेम क़ैदी में हरीश सिंह ने करिश्मा कपूर के साथ अभिनय किया," और दोनों ने फ़िल्म के गानों की तारीफ़ की।

अमिताभ बच्चन सहित उनके साथ काम करने वाले सभी अभिनेताओं के फैनबॉय होने के कारण ट्रोल्स पर उन पर हमला भी किया गया। आयुष्मान उस समय काफी प्रभावित हुए जब एक ट्रोल ने उन्हें 'अपरिपक्व लेकिन प्यारा' कहा।

आयुष्मान खुराना, जिन्होंने शुभ मंगल सावधान और शुभ मंगल ज्यादा सावधान में अभिनय किया है, जो यौन रोगों और एलजीबीटीक्यू प्रेम कहानियों से निपटते हैं, के पास ट्रोल्स के जवाब थे जिन्होंने ऐसी फिल्मों में अभिनय के लिए उन पर हमला किया था। एक ट्रोल ने लिखा, 'मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं, लेकिन इस सोच के लिए मैं आपका समर्थन नहीं कर रहा हूं। हमें प्रकृति के खिलाफ नहीं जाना चाहिए।" आयुष्मान ने पलटवार करते हुए कहा, "आप प्रकृति के बारे में क्या जानते हैं, हर किसी की प्रकृति अलग होती है।" कुछ और कड़े ट्वीट्स पढ़ने के बाद आयुष्मान ने कहा, 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान ऐसे लोगों के लिए। उन्हें यह देखने की जरूरत है।"

सोशल मीडिया के बारे में उन्हें 'चुटकी' करने पर, आयुष्मान ने जवाब दिया, "जब कोई परिवार के खिलाफ कुछ कहता है। कार्य व्यक्तिपरक है। आपको किसी पात्र या फिल्म को पसंद और नापसंद करने का अधिकार है, लेकिन जब कोई परिवार पर टिप्पणी करता है तो यह चुटकी लेता है।

बेशक, आयुष्मान के पास सकारात्मक टिप्पणियों को भी पढ़ने का मौका था, जहां प्रशंसकों ने उनकी 'हार्दिक हंसी' और 'वास्तविक' व्यक्तित्व की प्रशंसा की। शो के एक सेगमेंट में आयुष्मान को 'आयुष्मान भव' या 'आयुष्मान खफा' का जवाब देना था। एक फैन ने लिखा, "अरे अरे तुम शादीशुदा हो।" आयुष्मान ने जवाब दिया, "आयुष्मान भव, मैं और कुछ नहीं कह सकता क्योंकि मुझे घर पर पीटा जाएगा।"

Related News