अभिनेता आयुष्मान खुराना ने कहा है कि वह उन लोगों के साथ काम करने में विश्वास नहीं करते जिन्हें वह नापसंद करते हैं, भले ही परियोजना कितनी भी अच्छी क्यों न हो। आयुष्मान ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ऐसा कुछ अनुभव किया, जब वह 'तीन नहीं इतनी अच्छी फिल्मों' में दिखाई दिए।

फिल्म साथी की अनुपमा चोपड़ा के साथ एक साक्षात्कार में, आयुष्मान शरमा गए क्योंकि उन्हें 'ए-लिस्ट बॉलीवुड स्टार' के रूप में उनकी बैंकेबिलिटी की याद दिलाई गई थी, जिसमें उनके नाम पर आठ बैक-टू-बैक हिट थे। उन्होंने कहा कि यह सब उनकी स्क्रिप्ट की गुणवत्ता को प्राथमिकता देने और 'पहली बार निर्देशकों' पर जोखिम लेने की उनकी क्षमता के कारण है।

लेकिन क्या वह उन लोगों के साथ फिल्म में काम करने में 18 महीने बिताएंगे जो उन्हें पसंद नहीं हैं अगर स्क्रिप्ट शानदार थी और निर्देशक 'शानदार' था? आयुष्मान ने कहा कि वह नहीं करेंगे। इसलिए मुझे पहली बार के निर्देशकों पर भरोसा है। बेशक, स्क्रिप्ट पहले आती है। फर्स्ट-टाइमर के साथ काम करने के लिए यह एक फुलप्रूफ स्क्रिप्ट होनी चाहिए। जैसे, अगर मैं अभिषेक कपूर या अनुभव सिन्हा या श्रीराम राघवन जैसे अनुभवी निर्देशकों के साथ काम करता हूं, तो आप 20% संभावना के साथ जाते हैं कि यह निर्देशक इसे संभाल लेगा। लेकिन पहली बार के निर्देशक के साथ, आपको एक फुलप्रूफ स्क्रिप्ट के साथ जाना होगा। इसे 100% से अधिक होना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या कभी ऐसे उदाहरण हुए हैं जहां उन्होंने सोचा था कि 'ऊर्जा थी' लेकिन काम शुरू करने के बाद महसूस किया कि ऐसा नहीं था, आयुष्मान ने हंसते हुए कहा, "यह मेरे जीवन के शुरुआती चरण में हुआ है, हां। तब तुम कुछ नहीं कर सकते। मुझमें कुछ भी करने की शक्ति नहीं थी। मेरी पहली फिल्म के बाद, तीन इतनी अच्छी फिल्में नहीं थीं। मैं कहना नहीं चाहता... लेकिन मेरे साथ ऐसा हुआ है।"

आयुष्मान ने जिन तीन फिल्मों का जिक्र किया, वे शायद सोनम कपूर की सह-अभिनीत बेवाकूफियां हैं; हवाईजादा, विभा पुरी द्वारा निर्देशित; और रोहन सिप्पी की नौटंकी साला!

आयुष्मान, जिन्होंने शूजीत सरकार की विक्की डोनर के साथ बॉलीवुड में शानदार शुरुआत करने से पहले रेडियो जॉकी और संगीतकार के रूप में वर्षों बिताए, अगली बार अभिषेक कपूर की चंडीगढ़ करे आशिकी में वाणी कपूर की सह-अभिनीत दिखाई देंगे। उन्होंने समलैंगिकता और स्तंभन दोष जैसे कथित वर्जित विषयों के बारे में फिल्मों के लिए जाने-माने स्टार के रूप में खुद के लिए एक जगह तैयार की है।

Related News