अभिनेता अर्जुन कपूर की नवीनतम इंस्टाग्राम तस्वीरों ने उनके शारीरिक परिवर्तन के लिए उनके प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों का ध्यान खींचा है। अभिनेता ने अपना बहुत वजन कम कर लिया है और अपने नए फोटोशूट की तस्वीरों में अपने फिट शरीर को दिखा रहे हैं। हालांकि, कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के कारण संदीप और पिंकी फरार स्टार के लिए फिट होने का सफर आसान नहीं रहा है।

"बहुत से लोग नहीं जानते, लेकिन मैं लंबे समय से मोटापे से जूझ रहा हूं। मैं सिर्फ एक मोटा बच्चा नहीं था, यह एक स्वास्थ्य समस्या थी। यह आसान नहीं रहा। मेरी अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थिति ने हमेशा मेरे लिए एक निश्चित आकार में बने रहने के लिए संघर्ष किया है, ”कपूर ने बॉम्बे टाइम्स के साथ अपने नवीनतम साक्षात्कार में साझा किया।

16 साल की उम्र में कपूर का वजन 150 किलो था। लेकिन बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने से पहले, उन्होंने एक कठोर फिटनेस शासन का पालन किया और अपने शरीर परिवर्तन से सभी को चौंका दिया। हालांकि, कुछ साल बाद अभिनेता ने फिर से कुछ वजन बढ़ाया, जिसके कारण सोशल मीडिया ट्रोलिंग और इंटरनेट पर बॉडी शेमिंग हुई। और, नकारात्मकता के बीच सकारात्मक रहना उनके लिए मुश्किल बना देता है।

कपूर ने कहा, "इंडस्ट्री में प्रासंगिक होने का दबाव बहुत अधिक होता है और नकारात्मकता आपको मिलती है। जब मेरी फिल्में उस स्तर पर काम नहीं कर रही थीं जिसकी मुझे उम्मीद थी, तो नकारात्मकता बस बढ़ गई। जिन ट्रिगर्स ने मेरे स्वास्थ्य के मुद्दे को पहले स्थान पर रखा था, वे वापस आ गए, लेकिन मैंने हर दिन को गिनने और चलते रहने की बहुत कोशिश की। जब आप लगातार काम में लगे रहते हैं, तो आपको उस स्लाइड का एहसास नहीं होता है जिससे आप गुजर रहे होंगे। बहादुर चेहरे पर रखते हुए आप अंदर से टूट सकते हैं। यह मेरे साथ हुआ; यह बहुत से लोगों के साथ होता है।"

हालाँकि, उनकी पिछली रिलीज़ संदीप और पिंकी फरार की सफलता ने कपूर को एक बेहतर काया हासिल करने में मदद की। "इस फिल्म की सफलता मेरे लिए बहुत मायने रखती है। मैं एक बेहतर काया हासिल करने में सक्षम हूं और इसके लिए मैं अपनी मानसिक स्थिति को एक बड़ा कारक मानता हूं, ”कपूर ने साझा किया।

अब, अभिनेता अपनी अगली फिल्म एक विलेन 2 पर काम कर रहे हैं। वह भूत पुलिस की रिलीज का भी इंतजार कर रहे हैं, जिसमें सैफ अली खान, यामी गौतम और फातिमा सना शेख भी हैं।

Related News