राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित कल्ट कॉमेडी अंदाज़ अपना अपना की सफलता का श्रेय किसी एक अभिनेता को नहीं दिया जा सकता। अभिनेता आमिर खान, सलमान खान, परेश रावल, शक्ति कपूर, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, शहजाद खान और विजू खोटे सहित फिल्म की पूरी कास्ट ने अपने हास्यप्रद वन-लाइनर्स और स्पॉट-ऑन कॉमिक टाइमिंग के साथ इसे हंसी का पात्र बना दिया। . अब सोचिए अगर अभिनेता अमरीश पुरी को भी प्रतिभाशाली अभिनेताओं के इस समूह में शामिल किया जाता तो क्या होता?

क्राइम मास्टर गोगो की भूमिका निभाने वाले शक्ति कपूर ने हाल ही में खुलासा किया कि पुरी को अंदाज़ अपना अपना में मिस्टर इंडिया के उनके चरित्र मोगैंबो के विपरीत जोराम्बो की भूमिका निभानी थी। लेकिन उनका किरदार फिल्म से काट दिया गया क्योंकि निर्देशक संतोषी को लगा कि फिल्म बहुत लंबी हो रही है।

हाल ही में बातचीत में, अंदाज़ अपना अपना में मोगैम्बो के भतीजे होने का दावा करने वाले कपूर ने साझा किया, “उन्हें फिल्म में रखने में बहुत मज़ा आता। जबकि मोगैम्बो हंसते थे और कहते थे, 'मोगैम्बो खुश हुआ,' जोराम्बो को एक उदास आत्मा माना जाता था जो कहता था, 'जोरम्बो खुश नहीं हुआ।' लेकिन हमारे निर्देशक राजकुमार संतोषी को चरित्र को हटाना पड़ा क्योंकि फिल्म की लंबाई थी बढ़ाया जा रहा है।"

हाल ही में, कपूर डिज्नी प्लस हॉटस्टार के आगामी प्रोजेक्ट के हालिया प्रोमो में उनके प्रतिष्ठित चरित्र क्राइम मास्टर गोगो के रूप में दिखाई दिए। उन्होंने कॉमेडी-ड्रामा के प्रशंसकों को उदासीन छोड़ दिया क्योंकि उन्होंने अपने प्रफुल्लित करने वाले संवाद, "क्राइम मास्टर गोगो, आया हूं, कुछ तो लूट कर जाउंगा" को फिर से बनाया। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने प्रशंसकों को उत्साहित करते हुए "गोगो इज बैक" कहते हुए वीडियो का प्रचार किया।

अंदाज़ अपना अपना 90 के दशक में रिलीज़ होने पर बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। हालांकि, फिल्म ने वर्षों में एक पंथ का दर्जा हासिल किया है। इसके टीवी प्रसारण, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग और अन्य प्रारूपों ने दर्शकों का ध्यान खींचा, अंततः इसे एक प्रतिष्ठित कॉमेडी घोषित कर दिया। 8.20 की IMDb रेटिंग के साथ, यह फिल्म आज तक सभी माध्यमों पर सबसे अधिक देखी गई है।

Related News