अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एक पान मसाला ब्रांड को कानूनी नोटिस भेजा है, जिसने अनुबंध समाप्त होने के बावजूद टीवी विज्ञापनों को प्रसारित करना जारी रखा है। उन्होंने अक्टूबर में कमला पसंद अभियान से अपनी वापसी की घोषणा की थी, जब एक राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन ने उनसे युवाओं को तंबाकू की लत से बचाने में मदद करने के लिए पान मसाला ब्रांड का समर्थन करने से परहेज करने का अनुरोध किया था। इस कैंपेन को लेकर बच्चन को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था।

"श्री बच्चन के कार्यालय से पता चला कि कमला पसंद को कानूनी नोटिस भेजा गया है, श्री बच्चन के साथ टीवी विज्ञापनों का प्रसारण तुरंत बंद करने के लिए .. क्योंकि यह देखा गया कि एंडोर्समेंट समझौते की समाप्ति के बावजूद 'कमला पसंद' ने अनदेखी की है। वही और टीवी विज्ञापनों का प्रसारण जारी रखने के लिए देखा जाता है, ”अभिनेता के एक करीबी सूत्र ने पुष्टि की।

बच्चन ने अपने 79वें जन्मदिन पर विज्ञापन अभियान से अपनी वापसी की घोषणा करते हुए कहा था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के तहत आता है। सरोगेट विज्ञापन को विज्ञापन के एक रूप के रूप में परिभाषित किया जाता है, जिसका उपयोग किसी अन्य उत्पाद के भेष में प्रतिबंधित उत्पादों, जैसे सिगरेट/तंबाकू और शराब को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है।

उस समय अभिनेता के कार्यालय से एक बयान पढ़ा गया था, "कमला पसंद ... विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, श्री बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते इससे बाहर निकल गए। इस अचानक कदम की जाँच करने पर - यह पता चला कि जब मिस्टर बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। श्री बच्चन ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है, उन्हें अपनी समाप्ति के लिए लिखा है और प्रचार के लिए प्राप्त धन वापस कर दिया है।

बयान से कुछ दिन पहले, अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति को भी जवाब दिया था जिसने उनके इस कदम पर सवाल उठाया था। उन्होंने तब अपने रुख का बचाव किया था, इसे मनोरंजन व्यवसाय का एक हिस्सा बताया जो कई लोगों को रोजगार देता है।

Related News