'जाने तू या जाने ना', 'किडनैप', 'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'लक' और 'खट्टी बट्टी' सहित एक दर्जन से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके अभिनेता इमरान खान ने अभिनय को अलविदा कह दिया है। इमरान खान ने मामा आमिर खान की फिल्मों 'कयामत से कयामत तक' और 'जो जीता वही सिकंदर' में बाल कलाकार के रूप में भी काम किया। इमरान खान आखिरी बार धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'खट्टी बूटी' में नजर आए थे। 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म में इमरान के साथ कंगना रनौत भी थीं।

फिल्म इंडस्ट्री से पिछले पांच सालों से गायब इमरान खान ने अभिनय को अलविदा कह दिया है। अभिनेता अक्षय ओबेरॉय ने हमारे सहयोगी नवभारत.कॉम के साथ एक्सक्लूसिव फेसबुक लाइव किया। एक सवाल फिल्म उद्योग में उनके सबसे अच्छे दोस्त के बारे में था। इस सवाल के जवाब में अक्षय ने कहा कि इमरान खान उनके सबसे अच्छे दोस्त हैं। उसी बातचीत के दौरान, अक्षय ने कहा कि वह एक दिन पहले इमरान से मिले थे।

इमरान के साथ एक्टिंग स्कूल में पढ़ाई की

अक्षय ने कहा, "बॉलीवुड में मेरा सबसे अच्छा दोस्त इमरान खान है, जो अब अभिनेता नहीं है क्योंकि उसने अभिनय छोड़ दिया है। इमरान मेरा सबसे खास और निजी दोस्त है। मैं उसे तब भी कॉल कर सकता हूं जब मैं सुबह चार बजे उठता हूं। मैं और इमरान 18 साल के हैं।" हम सालों से साथ हैं। हमने अंधेरी (पश्चिम) में एक किशोरी के अभिनय स्कूल में एक साथ अभिनय किया। "

निर्देशक बनने में दिलचस्पी थी

अक्षय ने कहा, "जब इमरान पढ़ रहा था, वह निर्देशक बनना चाहता था और मैं एक अभिनेता बनना चाहता था। मैं अपने अभिनय की पढ़ाई पूरी करने के बाद अमेरिका जा रहा था, क्योंकि मैं उस समय अपनी शिक्षा समाप्त करना चाहता था। हमारी 18 साल की दोस्ती को देखते हुए, ऐसा लगता है कि दुनिया तेज है। "कल, इमरान मेरे घर आया और हमने हमारी 18 साल की दोस्ती के बारे में बहुत बात की।"

अब इमरान लेखन और निर्देशन करेंगे

"देखो, अभी तो इमरान ने अभिनय छोड़ दिया है। जहाँ तक मुझे पता है कि इमरान सर्वश्रेष्ठ लेखकों और निर्देशकों में से एक हैं। मुझे नहीं पता कि वह अपनी पहली फिल्म का निर्देशन कब करेंगे, मैं उन्हें धक्का नहीं दूंगा लेकिन मुझे एक दोस्त की तरह लगता है। अक्षय ने कहा, "इमरान जल्द ही एक फिल्म का निर्देशन करेंगे। मुझे पता है कि जब भी इमरान निर्देशन करेंगे, तो वह एक बेहतरीन फिल्म बनाएंगे, क्योंकि उनमें सिनेमा के बारे में संवेदनशीलता और समझदारी बहुत अच्छी है।"

अभिनय नहीं दिशा का जुनून है

अक्षय ने कहा, "शायद इमरान को अभिनय से उतना प्यार नहीं था, जितना उन्हें फिल्मों, लेखन और निर्देशन से है। मुझे लगता है कि उन्होंने अपने दम पर फैसला किया कि वह अभिनय और निर्देशन छोड़ना चाहते हैं। यह अच्छा है कि वह वह खुले तौर पर कहते हैं कि अभिनय उनका जुनून नहीं है बल्कि लेखन और निर्देशन उनका जुनून है। ”

Related News