बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'झुंड' जल्द ही आने वाली है। फिल्म नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित है। हालांकि, फिल्म रिलीज के बाद से ही विवादों में घिर गई है। फिल्म को पहले तेलंगाना उच्च न्यायालय द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था। और अब उनकी पाबंदी सीधे सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर कर ली है।


नंदी चिन्नी कुमार नाम के एक व्यक्ति ने फिल्म पर कॉपीराइट का दावा किया था। इस शख्स के मुताबिक, फिल्म 'ज़ुंड' की कहानी उसकी कहानी की नकल है। बेशक, इस दावे को 'ज़ुंड' के रचनाकारों ने खारिज कर दिया था। हालांकि, तेलंगाना उच्च न्यायालय ने बिग बी की फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके बाद निर्माता प्रतिबंध के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए। अदालत में जस्टिस बोबडे, केएस बोपन्ना और वी। राम सुब्रमण्यम की निगरानी में मामले की सुनवाई की जा रही है। हालांकि, तीन न्यायाधीशों की समिति ने फिल्म 'ज़ुंड' को कोई सांत्वना नहीं दी। उन्होंने तेलंगाना उच्च न्यायालय द्वारा प्रतिबंध को भी मंजूरी दे दी। नतीजतन, दर्शकों को फिल्म देखने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।


नागराज मंजुले की 'झुंड' मराठी फिल्मों और समग्र रूप से फिल्म उद्योग को आकर्षित करने वाली पहली हिंदी फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। अमिताभ बच्चन और नागराज मंजुले दो प्रतिभाशाली अभिनेता हैं, जो इस फिल्म के अवसर पर एक साथ आए हैं, इसलिए लोग 'झुंड' के बारे में उत्सुक हैं। फिल्म विजय बरसे के जीवन पर आधारित है। विजय ने झुग्गी के बच्चों को प्रशिक्षित किया और अपनी खुद की फुटबॉल टीम बनाई। कहा जाता है कि यह फिल्म उनकी कहानी पर आधारित है।

Related News