मुंबई के बॉलीवुड आर्ट प्रोजेक्ट (बीएपी) ने बांद्रा के चैपल रोड में पुराने जमाने की अदाकारा आशा पारेख, वहीदा रहमान और हेलेन की एक खूबसूरत भित्ति चित्र बनाया है।

नए चित्र के बारे में बात करते हुए, कलाकार रंजीत दहिया ने कहा, “हमने पहले इस दीवार पर श्रीदेवी और मधुबाला की एक सुंदर पेंटिंग बनाई थी। हालांकि, बडवाइसर के खिलाफ हंगामे के बाद (लियोनेल मेस्सी की विशेषता वाले विज्ञापन के लिए), उन्होंने हमसे एक नई पेंटिंग शुरू की। हमने सोचा कि बॉलीवुड की सदाबहार सुंदरियों आशा जी, वहीदा जी और हेलेन जी को दीवार समर्पित करने से बेहतर क्या होगा। वे अब भी दोस्त हैं, और बॉलीवुड का मतलब क्या है, इसे वे समझाते हैं।

उन्होंने आगे कहा, "हमें इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में लगभग 17 दिन लगे। हमें सामाजिक दूरी बनाए रखने और कम लोगों के साथ काम करने जैसे सभी कोविड -19 मानदंडों का पालन करना था। इस भित्ति चित्र को करते हुए हमने चक्रवात तौकते का भी सामना किया, लेकिन अंतिम परिणाम संतोषजनक है। हमें खुशी है कि इस भित्ति चित्र के साथ, ये तीन वीर महिलाएं सभी मुंबईकरों के दिलों को प्यार और सम्मान से भर देंगी।

रंजीत दहिया और उनकी टीम ने अमिताभ बच्चन, दादासाहेब फाल्के, मधुबाला, ओम पुरी और राजेश खन्ना जैसे अन्य लोगों के साथ भित्ति चित्र बनाए हैं। कलाकारों की असामयिक मृत्यु के बाद कलाकार ने 2020 में ऋषि कपूर और इरफान खान को भी श्रद्धांजलि दी। ये दोनों भित्ति चित्र बांद्रा की गलियों में घरों की दीवारों पर भी बनाए गए हैं।

Related News