अजित कुमार दक्षिणी फिल्म उद्योग के उन अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी फ़िल्में रिलीज़ होते ही सुपरहिट साबित होती हैं। जिस तरह साउथ में रजनीकांत, कमल हसन, रवि तेजा जैसे कलाकारों का फैन बेस है, उसी तरह अजित कुमार का भी साउथ इंडस्ट्री में स्टारडम है। अजीत ने अपने करियर में लगभग 50 फिल्में की हैं, जिसके लिए उन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं। आज साउथ के इस सुपरस्टार का 50 वां जन्मदिन है। अजीत के जन्मदिन से एक महीने पहले, उनके प्रशंसकों ने तैयारी शुरू कर दी थी। ठीक एक महीने पहले, यानी 1 अप्रैल को, अजीत कुमार का नाम सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था। आज उनके जन्मदिन पर एक बार फिर उनके प्रशंसक उन्हें ढेर सारी बधाईयां दे रहे हैं।

साउथ सुपरस्टार अजीत का कारनामा, शूटिंग चैंपियनशिप में जीते 4 गोल्ड मेडल -  thala ajith wins gold medal in shooting championship video viral tmov -  AajTak

उनका नाम एक बार फिर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। अजीत के प्रशंसक उनके बारे में बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन कुछ चीजें हैं जिनसे वह अनजान हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं सेल्समैन से सुपरस्टार थाला अजीत बनने तक की उनकी कुछ अनसुनी बातें अजीत कुमार फिल्मों में आने और स्टारडम हासिल करने से पहले एक गारमेंट एक्सपोर्ट कंपनी में सेल्समैन के रूप में काम करते थे। कहा जाता है कि जब यह कंपनी अचानक बंद हो गई, तो अजीत कुमार ने फिल्म उद्योग का रुख किया। उन्होंने मुख्य अभिनेता और सेल्समैन के रूप में अपनी शुरुआत करने से पहले एक बाल अभिनेता के रूप में फिल्मों में अभिनय किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरेश और नादिया बाल कलाकार के रूप में फिल्म एन वेडु एन कानावर में दिखाई दिए। फिल्म के एक गाने में एक सीन था जिसमें एक लड़का एक साइकिल खींचता है जिस पर एक लड़की बैठी होती है। यह अजीत कुमार का पहला फिल्म दृश्य था।

अजीत कुमार न केवल अभिनय में, बल्कि खेल में भी नंबर एक रहे हैं। अजीत ने अभिनय के साथ-साथ मोटर स्पोर्ट्स और शूटिंग में भी नाम कमाया। 2003 में, उन्होंने फॉर्मूला एशिया बीएमडब्ल्यू चैंपियनशिप में भाग लिया। इसके बाद उन्होंने 2010 में एफ 1 ए फॉर्मूला चैम्पियनशिप जीती। एक बार कार रेसर शरत कुमार ने अजीत से कहा था कि मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। अजीत की फैन लिस्ट इतनी लंबी है कि उनके चाहने वाले उनके जैसा दिखने की कोशिश करते हैं। इनमें से एक नाम है बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान का। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सलमान खान अजीत कुमार को बड़े पर्दे पर कॉपी करने की कोशिश करते हैं। फिर चाहे वो उनका स्टाइल हो या फिल्मों में एक्शन सीन, वो हर तरह से अजीत को कॉपी करने की कोशिश करते हैं तमिल फिल्मों में एंट्री करने के बाद, अजीत कुमार को एक समस्या का सामना करना पड़ा।

Did Ajith Kumar Accept Nerkonda Paarvai Due To His Past Mistake - Filmibeat

अजित कुमार तमिल को अच्छी तरह से नहीं जानते थे, क्योंकि वह एक तेलुगु वक्ता थे। अजीत के शुरुआती दिनों में, सुपरस्टार विक्रम ने उनकी फिल्मों के लिए डब किया था। विक्रम उस समय एक संघर्षरत अभिनेता हुआ करते थे। रेसिंग के अलावा, अजीत कुमार को शूटिंग का भी बहुत शौक है। उन्होंने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कई बार इस शौक को साबित किया है। अजित ने इस वर्ष चेन्नई में आयोजित 46 वीं तमिलनाडु स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में भाग लिया था और इस प्रतियोगिता में छह पदक जीते थे, जिसमें एक स्वर्ण पदक भी शामिल था। इससे पहले 2019 में, उन्होंने शूटिंग में पदक भी जीता था।

Related News