अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्री रीना रॉय का जन्म आज ही के दिन 7 जनवरी 1957 को हुआ था। अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। लोगों ने रीना रॉय को खूब पसंद किया और नागिन बनने के बाद उनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा हो गई। रीना रॉय अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री थीं। रीना रॉय ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, मगर जब उनकी फिल्म 'नागिन' रिलीज हुई तो उनके फैंस के होश उड़ गए। जी हाँ और इस फिल्म से रीना राय रातों-रात सुपरस्टार बन गईं.

खुद रीना ने कहा था, 'नागिन को पहले टॉप हीरोइनों को ऑफर किया गया था, मगर उनमें से कोई भी नेगेटिव रोल नहीं करना चाहता था। सौभाग्य से, उन्हें फिल्म मिल गई। वह भी एक अलग तरह की भूमिका की तलाश में थी और नागिन की भूमिका को पसंद करती थी। एक्ट्रेस ने खुद कहा था कि फिल्म के हिट होते ही उनके घर के बाहर भीड़ लग गई.

लोग उन्हें खून से खत लिखकर शादी के लिए प्रपोज करते थे। रीना ने कहा कि कभी-कभी भीड़ ने उनकी एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर हंगामा भी कर दिया।

रीना के सुरक्षाकर्मी भी भीड़ को संभाल नहीं पाए और फिर पुलिस बल को आना पड़ा. आप सभी को बता दें कि 65 साल की रीना राय आखिरी बार फिल्म रिफ्यूजी में नजर आई थीं. रीना रॉय ने 1972 में आई फिल्म 'जरूरत' से डेब्यू किया था। शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया।

Related News