इंटरनेट डेस्क। जैकलीन फर्नांडीज ने अपनी एक्टिंग और अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों के दिल में एक खास और अलग जगह बनाई है। वो न केवल अपनी पर्सनल और प्रॉफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है बल्कि अपने स्टाइल से भी लाइमलाइट में रहती है। आज जैकलीन फर्नांडीज के जन्मदिन पर हम आपको दिखाने जा रहे है उनकी कुछ ऐसी तस्वीरें जिन्हें यकीनन आपने अभी तक नहीं देखा होगा।

जैकलिन फर्नांडीज श्रीलंका की अभिनेत्री है जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और आज बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक है।

अभिनेत्री ने अपने कैरियर की शुरूआत पहले मॉडलिंग से की थी और 2006 के मिस यूनिवर्स श्रीलंका में भाग लिया और इसकी विजेता बनी। कनाडाई, श्रीलंकाई और मलेशियाई वंश के एक परिवार में पैदा हुए।

सिडनी विश्वविद्यालय से जन संचार में ग्रेजुएश होने और श्रीलंका में एक टेलीविजन संवाददाता के रूप में काम करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू की। 2006 में उन्हें मिस यूनिवर्स श्रीलंका का ताज पहनाया गया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि 2009 में भारत में मॉडलिंग असाइनमेंट के दौरान, फर्नांडीज ने सुजॉय घोष की नाटक अलादीन के लिए सफलतापूर्वक ऑडिशन किया और इससे अपने अभिनय की शुरुआत की।

अलादीन की सफलता के बाद उन्हें इसके लिए सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री का आईफा और स्टारडस्ट पुरस्कार प्रदान किया गया था।

जैकलिन फर्नांडीज ने अपने बॉलीवुड कैरियर की दौरान किक, जुड़वा २, रेस २, हाउसफुल जैसी फिल्मों में काम किया है।

Related News