इंटरनेट डेस्क| आज संजय दत्त के लिए बहुत ही खास दिन है क्योंकि अभिनेता आज अपना 59 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। फिल्म इंडस्ट्री में इतने साल बिताने के बाद भी उनका जादू खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने बॉलीवुड में एक एक्टर के रूप में ही नहीं एक खलनायक के रूप में भी खास मुकाम हासिल किया है। संजय दत्त अपने समय में युवा लडक़ों की पहली पसंद थे।

आज उनके जन्मदिन पर हम आपको दिखाने जा रहे है उनकी बचपन की फोटोज।

संजय दत्त जब छोटे थे तक बहुत ही क्यूट थे। संजय दत्त के पिता सुनील दत्त और माता नर्गिस दत्त भी बहुत ही क्यूट थे। इसलिए स्वाभाविक रूप से वो भी बहुत ही क्यूट थे।

संजय दत्त ने अपने जीवन में बहुत कुछ सहा है। उनकी पहली ही फिल्म के रिलीज से पहले ही उनकी मां का निधन हो गया। अभिनेता संजय दत्त अपनी मां नरगिस दत्त के बहुत ही करीब थे।

अभी हाल ही में उनके जीवन पर बायोपिक बनी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। संजय दत्त की बायोपिक का नाम संजू रखा गया क्योंकि उनकी मां उन्हें संजू बुलाया करती थी।

संजय दत्त की बायोपित में इस बात का खुलासा किया गया था कि वो असल जीवन में ३०० से ज्यादा महिलाओं के साथ सो चुके है। इसमें से कई बॉलीवुड से जुड़ी हुई है।

अभिनेता ने तीन शादियां की। संजय की पहली शादी अभिनेत्री रिचा शर्मा से 1987 में हुई थी और शादी के बाद रिचा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ दी थी। रिचा और संजय की एक बेटी भी है जिसका नाम त्रिशाला भी है।

जो यूएस में अपने नाना-नानी के साथ रहती है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रिचा को कैंसर था जिसकी वजह से 1996 में उनका निधन हो गया था।

इसके बाद संजय दत्त ने रिया पिल्लई से शादी की। बता दें कि रिया हैदराबाद के महाराजा नरसिंहगिर धनराजगिर ज्ञान बहादुर की पोती हैं।

साल 2008 में रिया और संजय दत्त का तलाक हो गया था। इसके बाद संजय दत्त की तीसरी शादी मान्यता से की।

Related News