इंटरनेट डेस्क| आज हुमा कुरैशी अपना 32वां जन्मदिन मना रही है। आज भले ही हुमा कुरैशी हिंदी सिनेमा का जाना-पहचाना चेहरा बन गई है लेकिन उनका जीवन काफी संघर्षभरा रहा है। हुमा कुरैशी ने बहुत ही कम समय में अच्छी पहचान बना ली है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले वह मॉडलिंग किया करती थी। हुमा कुरैशी ने 'गैंग ऑफ वॉसेपुर 1' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। जब हुमा मुंबई में एक विज्ञापन की शूटिंग कर रही थी तो अनुराग कश्यप की नजर उन पर पड़ी। अनुराग हुमा की एक्टिंग से काफी प्रभावित हुए और उन्होनें अपनी अगली फिल्म के लिए हुमा कुरैशी को वहीं पर सलेक्ट कर लिया।

उसके बाद हुमा ने इस फिल्म के अगले पार्ट में भी काम किया। उनकी यह फिल्म हिट रही और एक्टिंग की भी तारीफें हुई। इस तरह उनका फिल्मी दुनिया में आना भी अपने आप में एक कहानी है। पहली ही फिल्म में हुमा ने शानदार मुकाम हासिल किया। इस फिल्म ने हुमा की पूरी लाइफ को ही बदल दिया था। हुमा कुरैशी में टेलेंट और ग्लैमर का जबरदस्त मिश्रण है। हुमा कुरैशी सलीम कुरैशी और अमीना कुरैशी की बेटी है। पिता रेस्टॉरेंट ऑनर और मां हाउसवाइफ है। इनका जन्म 28 जुलाई 2986 को दिल्ली में हुआ था।

हुमा के भाई साकिब सलीम भी एक अभिनेता है। हुमा कुरैशी ने एक थी डायन, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2 डी-डे , बदलापुर, डेढ़ इश्किया जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया। हुमा के अब तक के फिल्मी सफर को क्रिटिक्स और उनके फैंस से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। 2018 में आई फिल्म जॉली एल.एल.बी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। हाल ही में रजनीकांत की फिल्म काला में भी हुमा कुरैशी ने अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना दिवाना बना दिया। हुमा कुरैशी ने बहुत ही कम समय में शाहरुख खान जैसे बड़े सितारे के साथ काम किया।

Related News