बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में आदित्य रॉय कपूर ने काम किया है। बता दे की, वह कुमुद रॉय कपूर के बेटे हैं और उनकी मां सैलोम आरोन हैं। 1940 के दशक की शुरुआत में, उनके दादा, रघुपत रॉय कपूर, एक फिल्म निर्माता थे। आदित्य रॉय कपूर तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं, उनके सबसे बड़े भाई, सिद्धार्थ रॉय कपूर, यूटीवी मोशन पिक्चर्स के सीईओ हैं और उन्होंने अभिनेत्री विद्या बालन से शादी की है। उनके दूसरे बड़े भाई कुणाल रॉय कपूर भी बॉलीवुड में एक जाना-माना चेहरा हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, फिल्मों में आने से पहले काफी समय तक बतौर वीजे करियर की शुरुआत की थी। वह 'चैनल वी इंडिया' में वीजे थे। वह लोकप्रिय वीजे में से एक थे। उन्होंने फिल्म 'लंदन ड्रीम्स' से बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की। यह साल 2009 में रिलीज हुई थी। फिल्म एक्शन रिप्ले से उन्होंने करियर की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के बेटे की भूमिका निभाई, जो 2010 की टाइम-ट्रैवल कॉमेडी एक्शन रिप्ले में अपने माता-पिता के प्रेम विवाह में अपने माता-पिता के मिलन को बनाने के लिए समय पर वापस यात्रा करते हैं।

बता दे की, आदित्य रॉय कपूर को बॉलीवुड में साल 2013 में फेम मिला। साल 2013 में उनकी फिल्म आशिकी 2 आई। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर लीड रोल में थीं। इस फिल्म की कहानी ही नहीं बल्कि गानों को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

व्यक्तिगत मोर्चे पर नाम की अभिनेत्री को विभिन्न लोकप्रिय अभिनेत्रियों से जोड़ा गया था। आदित्य रॉय कपूर चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे को डेट कर रहे हैं। उनके रोमांस की सोशल मीडिया पर खबरें खूब वायरल हो रही हैं। करण जौहर के टॉक शो कॉफ़ी विद करण में अनन्या की भागीदारी ने डेटिंग अफवाहों के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम किया, जिससे आग में और ईंधन जुड़ गया। अभिनेत्री ने अपने रोमांटिक अतीत के विवरण का खुलासा किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आदित्य राव कपूर ने लंदन ड्रीम्स (2009) में अभिनय की शुरुआत की और आशिकी 2 (2010) के साथ उन्हें बॉक्स ऑफिस पर पहली सफलता मिली। इन फिल्मों में 'दावत-ए-इश्क', 'फितूर', 'डियर जिंदगी', 'ओके जानू', 'वेलकम टू न्यूयॉर्क', 'कलंक' और 'मलंग' शामिल हैं। 2013), मलंग (2020), और लूडो (2020)। आदित्य रॉय कपूर भी ऐश्वर्या राय के साथ संजय लीला भंसाली की फिल्म गुजारिश में दिखाई दिए, जिसमें ऋतिक रोशन भी हैं।

Related News