विवादित रियलिटी शो बिग बॉस के फैंस इसके पंद्रहवें सीजन के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं. उनके इंतजार को कम करने और उन्हें उसी मस्ती की खुराक देने के लिए, वूट ने शो के डिजिटल संस्करण - बिग बॉस ओटीटी की घोषणा की है। छह-सप्ताह की श्रृंखला अपने टेलीविज़न संस्करण से पहले अगस्त में स्ट्रीमिंग शुरू कर देगी।

एक सूत्र ने बताया कि डिजिटल बिग बॉस में प्रतियोगी के रूप में प्रभावशाली लोगों, सोशल मीडिया सितारों और कुछ सेलेब्स का मिश्रण होगा। सामान्य घंटे के एपिसोड के अलावा, दर्शकों को उनकी यात्रा 24X7 स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर लाइव देखने को मिलेगी। टीवी शो की तरह, एंडेमोल इंडिया इस डिजिटल संस्करण को भी नियंत्रित करेगा।

बिग बॉस ओटीटी छह सप्ताह के बाद बिग बॉस 15 में ले जाएगा। यह डिजिटल शो युवा, मजेदार और मनोरंजन से भरपूर होगा। मेकर्स फिलहाल कंटेस्टेंट और एक होस्ट को लॉक करने की प्रक्रिया में हैं। सेट भी सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो से अलग होगा और इसमें कंटेस्टेंट की संख्या कम होगी।"

बिग बॉस ओटीटी के पीछे की सामग्री रणनीति के बारे में बताते हुए, मनीषा शर्मा, मुख्य सामग्री अधिकारी, हिंदी मास एंटरटेनमेंट, वायकॉम 18 ने कहा, “बिग बॉस, पिछले कुछ वर्षों में एक ऐसी घटना बन गया है जो देश भर में बातचीत को आगे बढ़ाता है। बिग बॉस ओटीटी के लॉन्च के साथ, हमारे डिजिटल ऑडियंस एक ट्रीट के लिए तैयार हैं। नया डिजिटल एक्सक्लूसिव फॉर्मेट दर्शकों के साथ सक्रिय जुड़ाव के माध्यम से शो के फैंटेसी को उसके अगले स्तर तक ले जाएगा, जो शो की प्रगति में एक भूमिका निभाने में सक्षम होगा। इस शो की सुंदरता प्रारूप की बहुमुखी प्रतिभा और इसकी व्यापक लोकप्रियता में निहित है - दोनों पहलू शो को दो अलग-अलग प्लेटफार्मों के लिए दो अलग-अलग सामग्री प्रसाद के रूप में अनुकूलित करने में हमारी मदद करते हैं, जबकि इसके मूल लोकाचार को बनाए रखते हैं।

बिग ब्रदर का भारतीय रूपांतरण, बिग बॉस 2006 में लॉन्च हुआ और इसके 14 सीज़न सफलतापूर्वक प्रसारित हुए। अरशद वारसी, शिल्पा शेट्टी और अमिताभ बच्चन ने इसके होस्ट के रूप में सलमान खान के शो के पर्याय बनने से पहले पहले तीन सीज़न की मेजबानी की। हिंदी के अलावा, बिग बॉस को देश की छह अन्य भाषाओं में विस्तारित किया गया है।

Related News