बॉलीवुड की दुनिया में कई सेलेब्स हैं जिन्होंने नॉनवेज खाना छोड़ कर शाकाहारी बनने का फैसला किया है। इनमें से कई सेलेब्स ने शाकाहारी बनकर जीवन यापन करने का फैसला किया है। अब एक और अभिनेत्री इस सूची में शामिल हो गई है, जिन्होंने शाकाहारी बनने का फैसला किया है, उनका नाम भूमि पेडनेकर है।

अपने इस कदम के बारे में खुद जानकरी दी है

अभिनेत्री, जिन्होंने अपने प्रदर्शन के कारण बॉलीवुड में एक विशेष स्थान अर्जित किया है, उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर करते हुए ऐसा करने का निर्णय लिया है। उन्होंने इसके लिए जर्नी को भी जिम्मेदार ठहराया, जो पर्यावरण के लिए काम करता है, क्योंकि तभी उन्होंने शाकाहारी होना ज्यादा उचित समझा। अभिनेत्री पर्यावरण की रक्षा और लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए लंबे समय से काम कर रही है।

अभिनेत्री अपने किचन गार्डन में घर पर सब्जियां उगाती हैं। "मैं कई सालों से शाकाहारी बनना चाहता हूं," वह शाकाहारी बनने के अपने फैसले के बारे में कहते हैं।

विचार लॉकडाउन के दौरान आया था

किसी भी आदत को तोड़ना सबसे मुश्किल काम है। जलवायु योद्धा के साथ यह मेरी यात्रा थी जिसने मुझे बहुत सी चीजें सिखाईं और मुझे अब मांस खाने का मन नहीं करता। "मैंने कभी भी केवल मांसाहारी भोजन पर निर्भर नहीं किया, लेकिन मैंने लॉकडाउन के दौरान सोचा कि मैं मांसाहारी भोजन छोड़ दूंगा," उन्होंने कहा। वास्तव में यह अच्छा हुआ। अब छह महीने हो गए हैं और मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं और अब मैं शारीरिक रूप से अधिक मजबूत और स्वस्थ महसूस करना चाहता हूं।

Related News