भारत के सबसे अमीर आदमी, मुकेश अंबानी ने अपनी मेहनत के दम पर एक नया मुकाम हासिल किया है। वह अपने दिवंगत पिता धीरूभाई अंबानी के नाम और उनके साम्राज्य को एक और लेवल ऊपर ले जाने वाले व्यक्ति हैं, जिसके बारे में कोई भी व्यवसायी सोच भी नहीं सकता।

अंबानी परिवार की अगली पीढ़ी अपने पिता और दादा के नक्शेकदम पर चलने के लिए पूरी तरह तैयार है। मुकेश अंबानी, पिछले छह साल से एशिया के सबसे अमीर आदमी हैं। मुकेश अंबानी के पास कई लग्जरी कारें भी हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

# 1। बेंटले बेंटायगा

यह अंबानी परिवार की सबसे शानदार एसयूवी कारों में से एक है। बहुत से लोग नहीं जानते हैं लेकिन मुकेश अंबानी प्री-फेसलिफ़्टेड और वर्तमान फ़ेसलिफ़्टेड iterations के पहले ग्राहकों में से एक थे। अंबानी के पास 2 बेंटले बेंटायगाहैं। ब्रिटिश कार निर्माता की इस भव्य बीस्ट की कीमत 3.85 करोड़ रुपये है।

#2. मर्सिडीज-बेंज S600 गार्ड

मुकेश अंबानी को Z+ सुरक्षा दी गई है। इसके बावजूद, व्यवसायी के पास एक सुपर सेफ Mercedes-Benz S600 Guard है। एस-क्लास सेडान के अत्यधिक कस्टमाइज वर्जन में वीआर -10 लेवल की सुरक्षा के साथ आती है। दूसरे शब्दों में, यह बुलेट के हमलों, 15 किग्रा टीएनटी विस्फोट को सहन कर सकती है और अंदर बैठे व्यक्ति को सुरक्षित रख सकती है। कार का कस्टमाइज़ेशनेबल बेस-लेवल 10 करोड़ रुपए की कीमत में उपलब्ध है।

#3. बीएमडब्ल्यू 760 ली

एक और शानदार कार, बीएमडब्ल्यू 760 ली अंबानी के गैरेज का हिस्सा है क्योंकि यह सुपर सेफ है। कार में बुलेटप्रूफ कोटिंग है और यह वाहन बम विस्फोटों और बुलेट हमलों को सहन कर सकती है। कार में 6.0-लीटर V12 पेट्रोल इंजन लगा है। इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए है।

#4. लेम्बोर्गिनी उरुस

अंबानी के पास लेम्बोर्गिनी उरुस भी है। मुकेश अंबानी के पास जो कार है वह रॉयल ब्लू कलर के शेड में है। इसमें 4.0-लीटर बाई-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन है और इसकी कीमत 3.15 करोड़ रुपए है।

#5. लैंड रोवर रेंज रोवर

Land Rover Range Rover को SUVs का बादशाह माना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुकेश अंबानी के पास उनमें से कुछ कारे है, जिसमें ऑटोबायोग्राफी स्पेक का लेटेस्ट एडिशन भी शामिल है। इस लग्जरी कार की कीमत 4.05 करोड़ रुपए है।

#6. मासेराती लेवांते

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली पहली SUV में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन कार है, जो अधिकतम 353 PS की अधिकतम शक्ति और 500 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसकी कीमत 1.54 करोड़ रुपए है।

#7. फेरारी 812 सुपरफास्ट

सुपरकार, फेरारी के बिना कोई भी कार कलेक्शन कभी पूरा नहीं हो सकता। मुकेश अंबानी के पास बेहतरीन कार फेरारी 812 सुपरफास्ट भी है। यह दुनिया की सबसे शक्तिशाली कारों में से एक है और इसकी कीमत 5.2 करोड़ रुपए है।

#8. एस्टन मार्टिन रैपिड

एस्टन मार्टिन रैपिड एक बेहद ही शानदार कार है। यह चार दरवाजों वाली सुपर सेडान है। मुकेश अंबानी के पास रेंज-टॉपिंग एस एडिशन है, जिसकी कीमत 4.4 करोड़ रुपए है।

#9. टेस्ला मॉडल एस

एक और अद्भुत कार, जो मुकेश अंबानी के गैरेज में है, वह है टेस्ला मॉडल एस, जिसे सीधे भारत में आयात किया जाता है। यह अपने टॉप-स्पेक फॉर्म में है, P100D, जो कि 3-फेज एसी इंडक्शन मोटर के साथ सिंक में 100 kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है।

#10. रोल्स रॉयस कलिनन

मुकेश अंबानी के पास रोल्स रॉयस कलिनन की दो कारें हैं। यह ब्रिटिश लग्जरी ब्रांड की एक एक्सक्लूसिव कार है। इसकी लागत 6.95 करोड़ रुपए है।

Related News