बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने बॉलीवुड में अपनी बहुत ही खास पहचान बनाई है। एक्टिंग के साथ साथ अपने लाइफस्टाइल की वजह से वो हमेशा से चर्चे में रहे है। वैसे बॉलीवुड जगत की बात करे तो सलमान खान ने अब तक कई लोगों को बॉलीवुड फिल्मो में काम करने का मौका दिया हैं। सिर्फ काम ही नहीं बल्कि कई अभिनेत्रियों को खुद उन्होंने अपनी फिल्म से ही बॉलीवुड में लॉन्च भी किया। ऐसे में आज हम आपको उन 5 खूबसूरत एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिन्हे सलमान खान ही बॉलीवुड में लेकर आये थे।

1 . स्नेहा उल्लाल: स्नेहा ने सबसे पहले सलमान खान की फिल्म लकी से बॉलीवुड में कदम रखा। बता दे की, खुद सलमान खान ने उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का सबसे बड़ा मौका दिया, क्यूंकि वह ऐश्वर्या जैसी दिखती थी। क्योकि कभी ऐश्वर्या रॉय को सलमान पसंद करते थे।

2 . ज़रीन खान: साल 2010 में सलमान खान ने उन्हें अपनी फिल्म वीर से फिल्मो में काम करने का अवसर दिया था। जो उनकी चहीती हीरोइन कटरीना कैफ जैसी दिखती हैं। जो आज अपने बोल्ड अंदाज और सुंदरता के चलते इंडस्ट्रीज में छाई हुई हैं।

3 . सोनाक्षी सिन्हा: बता दे की, सोनाक्षी फिल्मो में नहीं आना चाहती थी पर सलमान खान के कहने पर उन्होंने फिल्मो में काम करना सुरु किया। जिसके बाद सोनाक्षी ने सलमान खान की सुपरहिट फिल्म दबंग में उन्हें काम करने और हिट होने का बड़ा चांस मिला था।

4 . कटरीना कैफ: कटरीना ने भले ही बूम से अपनी फिल्म की शुरुआत की हो पर सलमान खान की वजह से आज वह आज तक इंडस्ट्रीज पर टिक पाई हैं। क्यूंकि उस फिल्म के बाद कटरीना को कोई काम नहीं दे रहा था। लेकिन, सलमान को उनकी मासूमियत और सुंदरता पसंद आ गई थी, जिस बाद उन्होंने सामने से कटरीना को उनकी फिल्म मने प्यार क्यों किया में काम करने का बड़ा मौका दिया। साथ ही आज वह उनकी चहेती हीरोइन बन चुकी हैं।

5 . डेजी शाह: डेजी शाह ने सलमान खान की फिल्म जय हो से डेब्यू किया था। जिनकी पहली फिल्म काफी सुपरहिट साबित हुई थी। जो सलमान खान की वजह से ही फिल्मो में नजर थी।

Related News