बॉलीवुड की रोजाना की चटपटी खबरों के लिए हमें फॉलो करें और नीचे दिए लाइक के बटन पर क्लिक करे। हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगे, कमेंट करके जरूर बताएं।

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय और आवाज के साथ एक खास जगह बनाई है। उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में बहुत सी हिट फिल्में दी है। हालांकि सफलता का स्वाद चखने से पहले कई सालों तक उन्हें असफलता का मुंह भी देखना पड़ा। सफल कैरियर की शुरूआत से पहले उन्होंने कई फ्लॉप फिल्में दी है।

आज 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन अपना 76वां जन्मदिन मना रहे है। आज बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को भी बहुत बार बुरे दिनों का सामना करना पड़ा है। उनके जन्मदिन पर बताने जा रहे है उनकी पर्सनल जिंदगी से जुड़े एक ऐसे किस्से के बारे में जिसकी बारे में आप नहीं जानते होंगे।

आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन के जीवन में उनका सबसे बुरा दौर 2000 में आया जब 90 करोड़ के कर्ज में डूब गए। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उस समय अमिताभ ने एबीसीएल (अमिताभ बच्चन कॉपरेशन लिमिटेड) खोली थी जिसमें उन्होंने अपना सारा पैसा और सबकुछ दावं पर लगा दिया था। उन्होंने सोचा था कि उन्हें सफलता मिलेगी लेकिन इससे उनको कोई फायदा नहीं हुआ बल्कि उनकी यह कंपनी मार्केट में डूब गई और कंपनी के डूबते ही अमिताभ पर 90 करोड़ से ज्यादा कर्ज चढ़ गया।

इसके बाद उनके घर के बाहर लेनदारों की एक लम्बी लाइन लगी रहती थी। खबरों की माने तो कुछ लोग तो उन्हें उनके घर के बाहर खड़े होकर गालियां देते थे। उन दिनों अमिताभ के पास कोई फिल्म नहीं थी और बॉक्स ऑफिस पर भी उनकी फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी। ऐसे में कर्ज चुका नही पा रहे थे।

अमिताभ बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में अपने इस बुरे वक्त के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने बताया था कि पैसे न मिलने की वजह से लोग उनको गालियां देते थे और मारने की धमकियां देते थे। तब वो यश राज के पास काम मांगने के लिए गए। उस समय यश राज अपनी फिल्म मोहब्बतें प्लान कर रहे थे और उन्होंने अमिताभ को एक रोल ऑफर किया। इस फिल्म को करने के दौरान ही उन्हें केबीसी शो को होस्ट करने का ऑफर मिला। इसके बाद उनका बुरा समय अच्छे समय में बदला और उन्होंने धीरे धीरे कर सारे कर्ज चुका दिए।

Related News