नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य सभी आरोपियों को गुरुवार तक एक क्रूज जहाज पर नशीली दवाओं के दुरुपयोग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को उनकी पेशी हुई और उन्हें अब 7 अक्टूबर तक NCB कस्टडी में रहना होगा। इस सुनवाई के दौरान आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे और NCB की तरफ से पेश सरकारी वकील के बीच तीखी बहस भी हुई।

सुनवाई के दौरान NCB ने आरोपियों से बरामद ड्रग्स की जानकारी दी कौर आर्यन के साथ पैडलर्स के संबंध का भी जिक्र हुआ। हालांकि एनसीबी की कहानी का विरोध करते हुए आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि आर्यन वहां पर ड्रग्स बेचने नहीं गए थे, अगर वो चाहते तो पूरा शिप भी खरीद सकते थे। अगर जांच ही करनी है तो शिप पर एक हजार लोग थे, उनकी भी जांच कीजिए।


पढ़िए आर्यन की तरफ से मानशिंदे ने क्या कहा?
मानशिंदे ने आर्यन की ओर से कहा- मैं अधिकार के तौर पर जमानत नहीं मांग रहा हूं। सच्चाई ये है कि मुझे (मुवक्किल यानी आर्यन) क्रूज पर हिरासत में नहीं लिया गया। वहां पर मुझे स्पेशल गेस्ट के तौर पर इनवाइट किया गया था और मैं एक दोस्त के साथ वहां गया था। मैं तो ये भी नहीं जानता कि क्रूज पर मुझे कौनसा केबिन अलॉट किया गया था। आर्यन ने कहा कि उसने क्रूज पर जाने के लिए एक भी पैसा नहीं दिया और न ही उसने किसी ऑर्गनाइजर को पहले से जानने की बात स्वीकार की है। बयान के मुताबिक़ आर्यन के पास से प्रतिबंधित ड्रग्स बरामद नहीं हुई थी। दोस्त को इसलिए गिरफ्तार किया गया, क्योंकि उसके पास 6 ग्राम चरस थी।

इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग से जुड़े होने के दावे गलत
आर्यन के बयान में कहा गया है कि मेरे व्हाट्सएप चैट डाउनलोड किए गए और अब ये दावा किया जा रहा है कि मैं इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग से जुड़ा हुआ हूं। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि जितना वक्त मैंने विदेश में गुजारा, मेरा किसी ड्रग ट्रैफिकिंग, सप्लाई या डिस्ट्रीब्यूशन से कोई ताल्लुक नहीं रहा. मेरे चैट्स, डाउनलोड्स, पिक्चर्स या किसी और चीज से यह कतई साबित नहीं होता कि मेरा इस मामले से कोई संबंध है।

सरकारी वकील ने भी दिया जवाब
आर्यन के इस बयान को पढ़े जाने के बाद सरकारी वकील ने कहा कि हम कस्टडी की अर्जी लगा रहे हैं तो इसके पहले जमानत कैसे मांगी जा सकती है। सरकारी वकील ने कहा कि आरोपी आर्यन शिप पर बुलावे के बाद गया था. वह वहां उन लोगों के बीच मौजूद था, जिन्हें ड्रग्स के साथ पकड़ा गया है। उनके और दूसरे लोगों के बीच नशीली दवाओं के बारे में बातचीत हो रही थी। इन सभी बातों की जांच होना जरूरी है।

Related News