अमरीश पुरी हिंदी फिल्म सिनेमा के उन अभिनेताओं में से एक थे जिन्होंने बड़े पर्दे पर अपनी छाप छोड़ी। भले ही अमरीश पुरी अब हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन उनके दमदार डायलॉग्स आज भी फैन्स को दीवाना बना देते हैं। अब अमरीश पुरी के जीवन पर एक फिल्म बनाने की तैयारी चल रही है, जिसने 400 से अधिक फिल्मों में अपने अभिनय से अमिट छाप छोड़ी है। यह तैयारी उनके पोते वर्धन पुरी के अलावा और कोई नहीं कर रहा है। वर्धन पुरी एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक लेखक भी हैं।

Happy Birthday Amrish Puri Here Are Best Villain Role of Amrish Puri Know  Some More Secrets About His Life

स्पॉटबॉय की एक रिपोर्ट के अनुसार, वर्धन ने अमरीश पुरी पर एक बायोपिक में लिखा और अभिनय किया, जिसमें कहा गया था कि एक समय पर ऐसी अफवाहें थीं कि अनुराग बसु और रणबीर कपूर मेरे दादा के जीवन पर एक बायोपिक बनाना चाहते थे। मैंने अभी इसके बारे में सुना है और मुझे नहीं पता कि क्या यह करना सही है, लेकिन मैं इसके बारे में तब से सोच रहा हूं जब मुझे इसके बारे में फोन आया।

उन्होंने कहा कि उनके जीवन पर फिल्म लिखना वास्तव में एक महान विचार है और मैं इसके बारे में अपने परिवार से बात कर रहा हूं। मेरा परिवार भी इसको लेकर बहुत उत्साहित है। मुझे उम्मीद है कि एक दिन मैं महानायक अमरीश पुरी की बायोपिक बना सकूंगा। वर्धन ने आगे कहा कि मैं उनकी कलाकृति का हिस्सा बनना चाहूंगा। समानांतर सिनेमा में उन्होंने जो काम किया वह बेहद सराहनीय है। जैसे सूर्य का सातवाँ घोड़ा, विजेता, पार्टी, आक्रोश, अर्ध सत्य, मंडी और मंथन। उन्होंने इन फिल्मों में बेहतरीन काम किया।

अमरीश पुरी : नहीं हुआ कोई दूसरा मोगांबो

उनकी व्यावसायिक और प्रसिद्ध रचनाओं में, मुझे मिस्टर इंडिया, विराट, दिलवाले दुल्हनिया, नगीना, घटक, गर्दिश, घायल, मेरी जंग, दामिनी जैसी फिल्में पसंद हैं और मैं इंडियाना जोन्स और डूम के मंदिर को कैसे भूल सकता हूं। उनके पास विभिन्न प्रकार की फिल्मोग्राफी थी जिसमें उन्होंने उत्कृष्ट काम किया था। अमरीश पुरी ने फिल्म उद्योग को अपने 35 साल दिए। इन वर्षों में, उन्होंने एक से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। जब भी अमरीश पुरी पर्दे पर आए, अच्छे हीरो भी मारे गए। उनकी स्क्रीन उपस्थिति इतनी मजबूत थी कि दर्शकों की नज़रें नायक की बजाय उन पर टिकी थीं।

Related News