अमिताभ बच्चन इन दिनों ख़राब स्वास्थ्य में हैं। वह हाल ही में आंखों की सर्जरी के बाद घर लौटे हैं। ऐसी हालत में उन्हें आराम की जरूरत होती है। इसके बावजूद बिग बी अपने काम को लेकर बेचैन हैं। वे समय के साथ धीमा नहीं करना चाहते हैं। वह जल्द से जल्द काम पर लौटना चाहता है। वह इसके लिए एक योजना भी तैयार कर रहा है। बिग बी अपने काम को लेकर काफी गंभीर हैं। तभी वह आंखों की सर्जरी और अपने घर लौटने के कुछ समय बाद काम पर लौटने के लिए बेताब हैं। वह इस समय केवल पांच परियोजनाओं में शामिल होने वाले एकमात्र प्रमुख स्टार हैं।

सुपरहीरो ने अपने साक्षात्कार में कहा है कि उन्हें समय के साथ धीमा नहीं होना है। वे तब तक काम करते रहेंगे जब तक प्रकृति उनके शरीर को मिटा नहीं देती। उन्होंने कहा, “यह समय प्रबंधन पर निर्भर करता है। कृपया मुझे समय के साथ धीमा करने के लिए न कहें। मैं यहां चोटियों पर विजय पाने या सफलता का सूत्र तैयार करने के लिए नहीं हूं। मैं सिर्फ नौकरी करने के लिए यहां हूं। मुझे काम करने की जरूरत है, मुझे काम करना पसंद है और मैं भाग्यशाली हूं कि कुछ ऐसे हैं जो मुझे काम के लिए मानते हैं। समय के साथ प्रकृति ने मुझे और मेरे शरीर को कम कर दिया। लेकिन जब तक ऐसा नहीं होता, मैं जारी रखना चाहता हूं। ” पता चला है कि बिग बी ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट किया था।

जिसमें उन्होंने अपनी आंखों की सर्जरी के बाद होने वाली समस्याओं के बारे में बताया। उन्होंने अपने प्रशंसकों को उनकी देखभाल करने के लिए धन्यवाद दिया। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, “इस उम्र में आँखों की सर्जरी एक नाजुक चीज़ है इसलिए इसकी सही देखभाल करना बहुत ज़रूरी है। पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया बहुत धीमी है। लिखते समय मैं ठीक से नहीं देख सकता। अगर टाइपिंग में कुछ गड़बड़ है, तो मैं असुविधा के लिए माफी मांगता हूं। ” इस बीच, बिग बी ने वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर गैरी सोबर्स का भी उल्लेख किया।

उन्होंने इस संबंध में एक घटना के बारे में भी बताया। उन्होंने लिखा कि वेस्टइंडीज एक मैच में अच्छी स्थिति में नहीं था। गैरी सोबर्स ड्रेसिंग रूम में बैठे थे। उसने अपनी रम की बोतल खोली और पी गया। जब बल्लेबाजी करने की बारी थी, तो उन्होंने मैदान पर जाकर अपना सबसे तेज शतक बनाया। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने यह कैसे किया। उन्होंने कहा कि जब मैं बाहर गया तो मैं एक साथ तीन गेंदें देख सकता था .. मैं बीच-बीच में मार रहा था। मेरी आंख की स्थिति कुछ इस तरह है .. मैं प्रत्येक शब्द के लिए तीन अक्षरों को देख रहा हूं और मध्य बटन दबा रहा हूं।

Related News