'कौन बनेगा करोड़पति 13' के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अमिताभ बच्चन हर दिन एक सवाल पूछते हैं और उसका सही जवाब देकर आप भी हॉट सीट पर पहुंचने के लिए एक कदम और आगे बढ़ सकते हैं। शुक्रवार को अमिताभ ने पांचवां सवाल पूछा।



सोनी टीवी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें अमिताभ बच्चन कहते हैं कि 'नमस्कार देवियों और सज्जनों, बिना मेहनत किए वजन कम करें, बिना कमाई के पैसा पाएं, बिना यात्रा किए मंजिल पाएं, इस स्थिति को भ्रम कहा जाता है। जब बिना कुछ किए कुछ नहीं मिल सकता तो बिना रजिस्ट्रेशन के हॉट सीट कैसे मिलेगी? अब समय भ्रम का नहीं श्रम का है। '

पांचवां सवाल क्या है

प्रश्नः किस देश ने अपने एक प्रमुख नेता की जन्मशती के सम्मान में 2020-2021 को 'मुजीब वर्ष' घोषित किया?

ए पाकिस्तान
बी मलेशिया
सी बांग्लादेश
डी मालदीव



यह सही जवाब है

अगर आपको इस सवाल का सही जवाब नहीं पता है तो हमें बताएं। जवाब है सी यानी बांग्लादेश। आप Sonyliv ऐप डाउनलोड करके भेज सकते हैं। इसके अलावा केबीसी योर आंसर एज जेंडर फोन पर एसएमएस के जरिए लिखकर 509093 पर भेज दें

ये कब शुरू हुआ?

बता दें कि 'कौन बनेगा करोड़पति' की शुरुआत साल 2000 में हुई थी। अब तक इसके 12 सीजन प्रसारित हो चुके हैं। 12 वां सीज़न जुलाई 2020 में प्रसारित हुआ। यह शो ब्रिटिश प्रोग्राम हू वॉन्ट्स टू बी अ मिलियनेयर पर आधारित है।

आपको बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति-12 में चार करोड़पति थे। जिसमें 12वें सीजन में कोविड-19 फ्रंटलाइन वॉरियर्स डॉ. नेहा शाह, अनुपा दास, आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा और नाजिया नसीम ने अपना नाम दर्ज कराया.

Related News