हमारा समाज उस समय से बहुत आगे निकल गया है जब अधेड़ उम्र के पुरुष छोटी लड़कियों से शादी करते थे। वर्तमान में, हम ऐसे समय में हैं, जहां हम सभी समानता में विश्वास करते हैं और महिलाओं को वे उचित अधिकार देते हैं जिसकी वे हकदार हैं। इन वर्षों में हमने अपनी पसंदीदा अभिनेत्रियों को अपने से बहुत छोटे उम्र के साथी के साथ शादी के बंधन में बंधते देखा है, उन्होंने ये साबित किया है कि प्यार सबसे ऊपर है।

चाहे प्रियंका चोपड़ा ने अंतरराष्ट्रीय गायक निक जोनास से शादी की हो जो उनसे 10 साल छोटे हैं या या ऐश्वर्या राय तीन साल की उम्र के अंतर के बाद भी अभिषेक बच्चन के साथ शादी के बंधन में बंधी, हमने बॉलीवुड में ऐसे कई कपल देखे हैं। हाल ही में इस सूची में शामिल होने वाली जोड़ी कैटरीना कैफ और विक्की कौशल हैं, जिनकी उम्र में 5 साल का अंतर है। बॉलीवुड की मुखर अभिनेत्री, कंगना रनौत ने इन अभिनेत्रियों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने रूढ़ियों को तोड़ते हुए एक युवा व्यक्ति से शादी की।

कंगना रनौत बिना झिझके अपनी बात कहने के लिए जानी जाती हैं। अपनी आईजी स्टोरी पर कंगना ने कैटरीना कैफ की इसके लिए प्रशंसा की। हालांकि कंगना ने कैटरीना कैफ और विक्की कौशल का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी शादी के बीच उनका नोट कैटरीना के लिए एक अप्रत्यक्ष प्रशंसा की तरह लग रहा है।

उन्होंने लिखा" 'जब हम बड़े हो रहे थे, हमने सफल अमीर पुरुषों की कम उम्र महिलाओं से शादी करने की कई कहानियां सुनीं। महिलाओं के लिए अपने पति से अधिक सफल होना एक बड़े संकट के रूप में देखा गया था, एक निश्चित उम्र के बाद अपने से कम उम्र आदमी से शादी करना तो भूल जाओ, महिलाओं के लिए शादी करना ही असंभव था। भारतीय फिल्म उद्योग की अमीर और सफल महिलाओं को सेक्सिस्ट मानदंडों को तोड़ते हुए देखकर अच्छा लगा। लैंगिक रूढ़िवादिता को फिर से परिभाषित करने के लिए पुरुषों और महिलाओं दोनों को बधाई। '

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की बात करें तो वे राजस्थान के बड़वारा में सिक्स सेंस फोर्ट में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं क्योंकि वहां उनके प्री-वेडिंग फंक्शन जोरों पर चल रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही होने वाले इस जोड़े की दो शादियां होंगी, एक हिंदू परंपराओं के अनुसार और दूसरी वाइट वेडिंग होगी। उनके प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू हो गए हैं और हम इसकी झलक पाने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

Related News