बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन शेरवुड कॉलेज, नैनीताल के छात्र रहे हैं और इसके बाद की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोरीमल कॉलेज से की थी,खास बात ये है की पढ़ाई में भी वे काफी अव्‍वल थे और कक्षा के अच्‍छे छात्रों में उनकी गिनती होती थी।

कहानी, पा और दी डर्टी पिक्चर जैसी सुपरहिट फिल्म देने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन भी काफी पढ़ी-लिखी हैं और बता दे की उन्होंने मुंबई के जेवियर्स कॉलेज से सोशियोलॉजी में ग्रेजुएशन और मास्टर्स किया है।

इसी कड़ी में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की पढ़ाई-लिखाई की बात की जाए तो उन्होंने दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल से स्कूली शिक्षा हासिल की और इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन और इसके बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया से मास कम्युनिकेशन की डिग्री ली है।
सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान ने भी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है और उन्होंने मास्टर्स की डिग्री इंटरनेशनल रिलेशंस में लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स से हासिल की है।

एक्टर जॉन अब्राहम ने बांबे स्‍कॉटिक स्कूल से पढ़ाई की है और इसके बाद उन्‍होंने जय हिंद कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है और MBA की डिग्री भी हासिल की है साथ ही वह अपने कॉलेज में फुटबॉल टीम के कैप्‍टन भी रह चुके हैं।
और ऐसे और भी कई बॉलीवुड सितारे है जो एंटरटेनमेंट के साथ साथ पड़े में भी किसी से काम नहीं है।

Related News