आलिया भट्ट वर्तमान में कुछ फिल्म प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं, लेकिन अब अभिनेत्री केवल फिल्मों में व्यस्त नहीं है बल्कि उन्होंने खुद के अपने ब्रांड को लॉन्च किया है।

कुछ स्टार्टअप्स में निवेश करने के बाद भट्ट ने अपनी खुद की कंपनी एड-ए-मम्मा नामक एक कंपनी शुरू की है, जो कि छोटे बच्चों के लिए एक ब्रांड है और 2-14 के बीच आयु वर्ग के एक्सेसरीज आपको यहाँ मिलेंगे।

आलिया ने कहा- "मैं अपनी टीम के साथ एक जेनेरिक फ़ैशन लेबल लॉन्च करने के लिए शोध कर ररही थी क्योंकि मुझे इस में दिलचस्पी थी। लेकिन हमें महसूस हुआ कि पहले से ही बहुत सारे लेबल हैं। फिर हमने सोचा क्या ऐसा कोई आयु वर्ग है जिसमे एक और लेबल की आवश्यकता है?" इसलिए हमने इस दिशा में कदम बढ़ाने के बारे में सोचा।

आलिया ने बच्चों के कपड़ों की जो कंपनी खोली है, उसका मकसद है बच्चों में शुरू से ही प्रकृति के लिए प्रेम जगाना और उनमें स्थानीय बाजार में बनने वाले उत्पादों के प्रति शुरू से स्नेह जगाना। इस कंपनी के लिए आलिया ने किसी निवेशक की मदद नहीं ली है।

ये कंपनी दो साल से 14 साल के बच्चों के लिए ऐसे कपड़े बनाएगी, जिसमें पूरी तरह से प्राकृतिक रेशों का उपयोग होगा।

ब्रांड वर्तमान में yc 350 पर शुरू होने वाली रेंज के साथ ऑनलाइन बेबीकेयर स्टोर फर्स्टक्र्री पर उपलब्ध है। अगले साल की शुरुआत में इसे अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे मल्टी-ब्रांड ईटेलर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कंपनी एक समर्पित ई-कॉमर्स वेबसाइट लॉन्च करेगी, जिसका अप्रैल 2021 में अनावरण किया जाएगा।

आलिया भट्ट कहती हैं, ‘उनकी ताजा पहल बच्चों की दुनिया के लिए उत्पादों का एक ऐसा संसार बनाना है जो सीधे प्रकृति से जुड़ा हो। ये सब मैं इसलिए कर रही हूं ताकि इन बातों के बारे में बच्चों को शुरू से ही जानकारी दी जा सके। भविष्य उन्हीं का है और आने वाले दिनों की सुरक्षा का पाठ वह जितनी जल्दी सीख सकें, उतना ही बेहतर।’

Related News