इंटरनेट डेस्क| अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड बहुत ही जल्दी सिनेमाघरों में हिट करने के लिए तैयार है। उनकी दूसरी कई फिल्मों की तरह गोल्ड भी देशभक्ति वाली फिल्म है और आशा है कि यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड स्वतंत्र भारत में हॉकी में पहला गोल्ड लाने पर आधारित है। फिल्म में अक्षय कुमार तपन दास के किरदार में नजर आएंगे, जो देश को ओलंपिक में स्वर्णपदक दिलाने के लिए काफी संघर्ष करता है।

फिल्म को लेकर अक्षय कुमार ने कहा कि उन्हें आशा है कि हॉकी उनकी आने वाली फिल्म गोल्ड के रिलीज के बाद भारतीय युवाओं के दिलों में जगह बनाएगी। इसके अलावा, गोल्ड, दिलजीत की फिल्म सूरमा भी हॉकी पर आधारित है।

हॉकी को लेकर अक्षय कुमार ने कहा "युवा अलग-अलग प्रकार के खेल देखना चाहते हैं। आज क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी के अलावा भी लोग दूसरे खेल देखना चाहते है। मुझे आशा है कि यह फिल्म हॉकी को आगे ले जाएगी। उम्मीद है कि इस फिल्म के साथ युवाओं में हॉकी को लेकर उत्साह बढ़ेगा। लोगों को भी हॉकी का इतिहास पता चलेगा और उन्हें यह भी पता चलेगा कि कब हमेने अपना पहला स्वर्ण पदक जीता। असल में आज चीजें बदल रही हैं और हॉकी को सरकार से बहुत समर्थन मिल रहा है। "

रीमा कागी द्वारा निर्देशित यह फिल्म, 1948 में एक मुक्त राष्ट्र के रूप में हॉकी में अपना पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के बारे में सच्ची घटनाओं पर आधारित है।

अक्षय ने कहा कि गोल्ड "हॉकी फिल्म नहीं है यह एक स्पोर्ट्स फिल्म है और यह दिखाता है कि पूरा देश कैसे एकजुट हुआ और गेम कैसे आगे बढ़ा।"यह फिल्म 15 अगस्त को जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश करेगी और अक्षय का मानना है कि दो फिल्में उसी दिन रिलीज हो सकती हैं।

Related News