बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं और अमिताभ बच्चन की बहू भी हैं - उनके बेटे अभिषेक बच्चन से उन्होंने शादी की। वह दुनिया भर में अभिनय और सौंदर्य की दुनिया में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। ऐश्वर्या हॉलीवुड में काम करने वाली भारत की पहली अभिनेत्रियों में से एक हैं, और पहली भारतीय भी हैं जिन्हें कान्स फिल्म फेस्टिवल में आमंत्रित किया गया है।

ऐश्वर्या राय बच्चन, जिन्हें आखिरी बार हाल ही में रिलीज़ हुई 'पोन्नियिन सेल्वन: I' में देखा गया था।1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में जन्मी ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1997 में मणिरत्नम की फिल्म 'इरुवर' से की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'और प्यार हो गया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि फिल्म कुछ खास नहीं चली। ऐश्वर्या को बॉलीवुड में असली सफलता 1999 की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से मिली, जिसका निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था; इसमें मुख्य भूमिका में सलमान खान और अजय देवगन भी थे। वहाँ से, ऐश ने अपना नाम हिंदी फिल्म उद्योग में सबसे सफल और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति की कीमत करीब 775 करोड़ रुपये है। ऐश एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। वह अंतरराष्ट्रीय ख्याति के शानदार ब्रांडों के विज्ञापन भी करती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐश्वर्या राय बच्चन अकेले ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना 80 से 90 करोड़ रुपये कमाती हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट से एक दिन के लिए करीब 6 से 7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। ऐश्वर्या एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बिजनेसवुमन भी हैं। वह पोषण-आधारित हेल्थकेयर स्टार्ट-अप में एक निवेशक हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन के पास भी महंगी कारों का बेड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके कार कलेक्शन में 7.95 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस घोस्ट, 1.60 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज S350d कूप, 1.58 करोड़ रुपये की ऑडी A8L, 2.33 करोड़ रुपये की लेक्सस LX 570 और 1.98 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज A500 शामिल हैं। .

ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पति और उनके परिवार के साथ 'जलसा' में रहती हैं, जिसकी कीमत करीब 112 करोड़ रुपये है। इसके अलावा ऐश्वर्या और अभिषेक ने दुबई के जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स के सैंक्चुअरी फॉल्स में महल जैसा विला भी खरीदा है। उनका बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक लग्जरी अपार्टमेंट भी है, जो 5,500 वर्ग फुट में फैला है। उन्होंने यह अपार्टमेंट 38000 रुपये प्रति वर्ग फुट की कीमत पर खरीदा था, जिसकी कुल कीमत आज 21 करोड़ रुपये बताई जाती है।

Related News