इंटरनेट डेस्क |बॉलीवुड में अब तक कई बायोपिक्स बन चुकी है और इन फिल्मों ने अच्छी खासी कमाई भी की है। बॉलीवुड की लेटेस्ट बायोपिक फिल्म संजू है जो कि संजय दत्त की जीवनी पर आधारित है। इस फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त की भूमिका में हैं। फिल्म 29 जून को रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है। इसके अलावा फरहान अख्तर की फिल्म भाग मिल्खा भाग से अक्षय कुमार की पैडमैन तक, बॉलीवुड की बायोपिक फिल्मों ने दमदार कमाई की है।

आज हम आपको आने वाली बायोपिक फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इस साल या आने वाले सालों में रिलीज होने वाली है। आइये जानते हैं इनके बारे में।

मणिकर्णिका

झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर आधारित यह फिल्म में उनके द्वारा अंग्रेजों से लड़े जाने के बारे में दिखाया जाएगा। माणिकर्णिका में कंगना रनौत झाँसी की रानी के किरदार में हैं। फिल्म में टेलीविजन स्टार अंकिता लोखंडे भी दिखाई देंगी, जो फिल्म के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत कर रहे हैं। मणिकर्णिका की रिलीज डेट की अभी तक निर्माताओं द्वारा पुष्टि नहीं हुई है। फिल्म कृष द्वारा निर्देशित है।

सूरमा

सूरमा एक आगामी बायोपिक है जो हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित है, जो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान भी थे। फिल्म में दिलजीत दोसांज और तापसी पन्नू भी है। फिल्म को शाद अली ने निर्देशित किया है। सूरमा 2 9 जून, 2018 को रिलीज होगा।

दा एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

दा एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित एक बायोपिक है। इस फिल्म में अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर पूर्व प्रधान मंत्री के रूप में नजर आने वाले है। फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टा ने किया है। हंसल मेहता फिल्म के रचनात्मक निर्माता हैं। दा एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर 21 दिसंबर 2018 को रिलीज होगी।

अभिनव बिंद्रा बायोपिक

यह फिल्म शूटिंग चैंपियन अभिनव बिंद्रा की एक बायोपिक फिल्म है। एथलीट का रोल प्ले करने के लिए मिर्ज्या अभिनेता और अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर इस फिल्म में नजर आने वाले हैं। फिल्म में अनिल कपूर भी शामिल होंगे, जो फिल्म में हर्षवर्धन के पिता की भूमिका निभाएंगे। फिल्म की रिलीज डेट के बारे में अभी तक पुष्टि नहीं हुई है क्योंकि कपूर वर्तमान में अपनी पहली सुपरहीरो फिल्म भावेश जोशी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो 25 मई, 2018 को रिलीज हो रही है।

साइना नेहवाल बायोपिक

इस फिल्म में श्रद्धा कपूर साइना नेहवाल की भूमिका में नजर आने वाली है। आमोल गुप्ते की फिल्म अपने डेवलॅपमेंट फेज में है, और नई रिपोर्टों से पता चलता है कि फिल्म की रिलीज स्थगित की जा सकती है। हालांकि, निर्देशक अमोल गुप्ते ने पीटीआई के साथ एक जनवरी में इंटरव्यू में कहा था कि बायोपिक सितंबर 2018 में रिलीज होगी।

सुपर 30

ऋतिक रोशन अभिनीत सुपर 30 पटना स्थित गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। 30 छात्रों के अपने बैच के बाद कुमार ने साल भर आईआईटी परीक्षा साल को सफलतापूर्वक मंजूरी दे दी। यह फिल्म भी काफी चर्चा में हैं। विकास बहल द्वारा निर्देशित, सुपर 30 25 जनवरी, 2019 को रिलीज होने वाली है।

कपिल देव बायोपिक

बॉलीवुड और क्रिकेट का आपस में गहरा संबंध है और क्रिकेट पर पहले भी कई फ़िल्में बन चुकी है। एमएस धोनी और मोहम्मद अज़हरुद्दीन की बायोपिक्स के बाद, पूर्व कप्तान कपिल देव की जीवनी के लिए तैयार करें। इस फिल्म में भारत द्वारा 1983 में खेले गए विश्व कप के बारे में दिखाया जाएगा। इस फिल्म में अहम भूमिका में रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं। फिल्म के लिए शूटिंग जल्द ही शुरू हो जाएगी। हालांकि, निर्माताओं द्वारा अब तक कोई रिलीज डेट लॉक नहीं किया गया है।

Related News