जाने-माने बॉलीवुड कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को हाल ही में दिल का दौरा पड़ा, जिसके कारण उनका अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। उनकी तबीयत बिगड़ने से उनके परिवार की हालत खराब हो गई, लेकिन अब रेमो की तबीयत पहले से काफी बेहतर है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है। हाल ही में एक साक्षात्कार में रेमो ने खुलासा किया कि सलमान ने इतने कठिन समय में उनकी कैसे मदद की। उन्होंने कहा, "भले ही सलमान के साथ उनकी ज्यादा बातचीत नहीं हुई, लेकिन उन्होंने इन मुश्किल वक्त में हमारी काफी मदद की।"

सलमान के बारे में बात करते हुए रेमो ने कहा कि सलमान का दिल सोने से बना है। वहीं, 'भाईजान' को फरिश्ता कहा गया है। मैंने उनके साथ काम किया है और मुझे पता है कि वे कितने कीमती हैं। ओके सर, हां सर वो सब मेरे सलमान के साथ होता है। वास्तव में मेरी पत्नी सलमान के बहुत करीब है। मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया और तुरंत लिजेल ने सलमान को बुलाया। जब मैं 6 दिनों के लिए अस्पताल में था, तो सलमान ने यह देखने के लिए जाँच की कि क्या मैं बेहतर हो रहा हूं। भाई ने खुद डॉक्टर से भी बात की।

रेमो ने दिल के दर्द के बारे में बात करते हुए कहा- हमेशा की तरह लिजेल और मैं जिम गए। मैं अपनी बारी का इंतजार कर रहा था और फिर मैं ट्रेडमिल पर दौड़ने लगा और अपने शरीर को फैला रहा था। मैं उठ गया जब लिज़ेल ने अपनी बारी खत्म की और फिर मुझे अचानक अपने सीने के बीच में दर्द होने लगा। मुझे लगा कि यह एसिडिटी के कारण हो सकता है, इसलिए मैंने पानी पिया। लेकिन दर्द अभी भी था। फिर हम लिफ्ट में ऊपर चले गए और लिफ्ट से बाहर निकले और मैं ख़ुशी से खाँसने लगा।

रेमो डिसूजा ने जारी रखा- लिज़ल ने मेरी स्मार्ट घड़ी को देखा, जिसमें उसने मेरे दिल की धड़कन की जाँच की। यह देखकर, उन्होंने पूछा कि क्या आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं। दर्द ऐसा था जैसे मैं पहले कभी नहीं हुआ था। अस्पताल पहुंचे, डॉक्टर ने कहा- यह एक बड़ा दिल का दौरा है। मुझे बताया गया कि मेरी बाईं धमनी 100 प्रतिशत अवरुद्ध थी। आम तौर पर एक सामान्य व्यक्ति का दिल 55 प्रतिशत काम करता है लेकिन जब मुझे अस्पताल ले जाया गया तो मेरे दिल का केवल 25 प्रतिशत ही काम कर रहा था। मुझे आश्चर्य हुआ कि मेरे साथ क्या हुआ था।

Related News