आमिर खान वर्तमान में अपने पुराने विवादास्पद बयानों को लेकर लाल सिंह चड्ढा के बहिष्कार का सामना कर रहे हैं, महाभारत पर आधारित एक उच्च बजट की फिल्म बनाने के महत्वाकांक्षी विचार पर काम कर रहे हैं। 2018 में मिली जानकारी के अनुसार, अभिनेता ने राकेश शर्मा की बायोपिक से बाहर कर दिया, ताकि वह उस फिल्म पर काम कर सकें, जिसके बारे में अफवाह थी कि इसका बजट 1000 करोड़ रुपये है। हाल ही में एक इंटरव्यू में आमिर खान ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत के बारे में बात की।

हाल ही में एक साक्षात्कार में महाभारत बनाने के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "जब आप महाभारत पर एक फिल्म बना रहे हैं, तो आप सिर्फ एक फिल्म नहीं बना रहे हैं। तुम यज्ञ कर रहे हो। यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह और भी बहुत कुछ है। और इसलिए मैं अभी इसके लिए तैयार नहीं हूं। मैं इसे बाहर लाने से डरता हूं। महाभारत आपको कभी निराश नहीं करेगा, लेकिन आप महाभारत को निराश कर सकते हैं।"


अभिनेता ने इस परियोजना को बनाने के लिए आवश्यक समय के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, 'यह एक इच्छा है। परियोजना बहुत बड़ी है। यह मेरे लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट है। लेकिन अगर मैं आज फैसला करता हूं कि मैं इसे बना रहा हूं, तो मुझे इसे 20 साल देने होंगे। इसलिए मुझे डर लगता है, अगर मैं हां कह दूं और इसे बनाने का फैसला कर लूं, तो पांच साल सिर्फ रिसर्च में और फिर उस पर अमल करने में जाएंगे…. सामग्री मेरे लिए बहुत रोमांचक है।"

ऑन प्रोफेशनल आमिर खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा का प्रमोशन कर रहे हैं। 1994 की हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक रीमेक, लाल सिंह चड्ढा भी एक ऐसी फिल्म है जिस पर आमिर एक दशक से अधिक समय से काम कर रहे थे। अद्वैत चौहान लाल सिंह चड्ढा का निर्देशन करते हैं, फिल्म में करीना कपूर खान और मोना सिंह भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने के साथ ही अक्षय कुमार अभिनीत रक्षाबंधन के साथ बॉक्स ऑफिस पर टकराव के लिए तैयार है। दोनों फिल्में बॉयकॉट ट्रेंड का सामना कर रही हैं।

Related News