बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। उन्होंने कई हिट फिल्में दी है जो स्क्रीन पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। आमिर खान को इसलिए मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है क्योंकि वो केवल एक एक्टर ही नहीं हैं बल्कि एक प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और राइटर भी हैं। आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

आमिर खान (मुहम्मद आमिर हुसैन खान का जन्म 14 मार्च 1965 को हुआ था)। वह कई पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता हैं, जिनमें चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और आठ फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। उन्हें भारत सरकार द्वारा 2003 में पद्म श्री और 2010 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

आमिर खान की कुल संपत्ति

यह अनुमान है कि आमिर खान की कुल संपत्ति लगभग 210 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 1562 करोड़ रुपये है। उनकी औसत फिल्म पारिश्रमिक लगभग 85 करोड़ रुपये है। आमिर कई ब्रांडों का विज्ञापन भी करते हैं और प्रति विज्ञापन लगभग 10-12 करोड़ चार्ज करते हैं। वे दान करने में भी हमेशा आगे रहते हैं।

आमिर खान का घर

आमिर खान के पास भारत में मुंबई के ऊंचे इलाकों में एक आलीशान घर है जिसे उन्होंने वर्ष 2009 में खरीदा था और इसकी कीमत 18 करोड़ रुपेउनके पास देश भर में कई रियल एस्टेट संपत्तियां भी हैं।

कारों का कलेक्शन

Related News