इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान अपनी बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों जैसे दंग (2016), पीके (2014) के लिए जाने जाते हैं। आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के रूप में जाना जाता है क्योंकि उनका प्रदर्शन और उनकी फिल्म हमेशा ही दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाने में कामयाब होती है। ऐसा नहीं है कि उनकी फिल्में हमेशा ही ब्लॉक बास्टर रही है। शुरूआत में कुछ ऐसी भी फिल्में रही है जो असफल साबित हुई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि उन्हें रोना आता है जब उनकी फिल्म अच्छी तरह काम नहीं करती थी या प्रशंसकों और आलोचकों को पसंद नहीं आती है।

आमिर खान ने बताया कि " मैं फिल्म बनाने के दौरान अपने दृढ़ विश्वास के साथ जाना चाहता हूं और यदि कोई नुकसान होता है, तो मैं उसे भरने के लिए तैयार रहता हूं। लेकिन मैं रोता हूं जब मेरी फिल्में लोगों को पसंद नहीं आती है। " "मुझे अक्सर क्रेडिट मिलता है ... यह एक निश्चित हद तक एक संयोग है कि मेरी फिल्में सफल रही हैं। तथ्य यह है कि कहानी एक लेखक द्वारा लिखी गई है और फिर व्यवस्थित रूप से दिखाई जाती है। "

अतीत में आमिर खान की कई फिल्में हैं जिनके प्रशंसकों और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। बॉक्स ऑफिस के एक रिपॉर्ट के मुताबिक 2000 फिल्म मेला, जिसने आमिर खान और ट्विंकल खन्ना ने एक साथ स्क्रीन शेयर की थी, उसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर केवल 25 करोड़ रुपये कमाए जबकि मंगल पांडे: द राइजिंग ने बड़े पैमाने पर केवल 39 करोड़ रुपये कमाए।

हाल ही में, अभिनेता अपनी आगामी फिल्म थग्स ऑफ हिंदुस्तान की रिलीज का इंतजार कर रहे है, जिसमें बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। इसके अलावा कैटरीना कैफ और फातिमा साना शेख भी फिल्म में हैं। फिल्म दिवाली पर सिनेमाघरों पर हिट करने के लिए तैयार है।

Related News