90 के दशक की बात करे तो टीवी पर हमें सास बहू के सीरियल्स के साथ साथ कुछ दिलचस्प बच्चों के सीरीयल्स भी देखने को मिलते थे। जिन्हें हम अपने बचपन में बड़े शौक से देखा करते थे, हर घर में इन सीरियल्स को बच्चे बहुत ही शौख से देखते थे। लेकिन आजकल टीवी में इस तरह के सीरियल्स बहुत कम आ रहे है। तो चलिए जानते हैं उन सीरियल्स के बारे में।

1) शाका लाका बूम बूम: इस शो की मैजिक पेंसिल, और शो के बच्चों की कहानी सभी को पसन्द आयी थी, इस शो को न केवल बच्चे बल्कि उनके साथ साथ घर के बड़े भी बहुत शौक से देखा करते थे।

2) हातिम: ऐतिहासिक किरदार को लेकर बनाया गया हातिम ताई का ये शो भी बच्चों का फेवरट रहा है। शो की अलग अलग कहानी और रोमांच से भरा हर एपिसोड बच्चों को अपनी ओर खींचता था।

3) शक्तिमान: ऐसा सुनने में आया था कि 90 के दशक के सुपरहिट शो 'शक्तिमान' को इसलिए बन्द करना पड़ा था, क्योंकि इसकी लोकप्रियता इतनी ज़्यादा बढ गयी थी, कि कई बच्चों ने अपनी जान गंवाई, इस आस में कि शक्तिमान उन्हें बचाने आएगा।

4) सोन परी: एक परी और छोटी बच्ची के बीच के ज़बरदस्त रिश्ते की ये कहानी बच्चों को खूब मज़ेदार लगी थी, और वो बड़ी बे सबरी से इसके शुरू होने का इंतज़ार करते थे।

Related News