बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रही हैं। भले ही वह 10 साल से पर्दे से दूर हैं लेकिन वह हमेशा सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रशंसकों के करीब रही हैं। अभिनेत्री सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है। वह अक्सर इंस्टा लाइव के जरिए लोगों से बात करती हैं। इसके अलावा सुष्मिता की ग्लैमरस तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि अभिनेत्री 45 साल की है फिर भी वह 25 वर्षीय अभिनेत्री के साथ फिटनेस और स्मार्टनेस का मुकाबला करती है।

सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर 1975 को हुआ था। उनके पिता शुभ्रा सेन भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर थे और उनकी माँ शुभ्रा सेन दुलेरी एक डिजाइनर थीं। सुष्मिता उन्होंने एन के हाई स्कूल से स्नातक किया और बाद में वायु सेना स्वर्ण जयंती संस्थान में प्रवेश लिया। हालांकि अभिनेत्री ने इसके बाद आगे की पढ़ाई नहीं की लेकिन छोटी उम्र में सुष्मिता ने यह खिताब जीता जिसने पूरे भारत को गौरवान्वित किया। 1994 में उन्होंने 'मिस इंडिया' का खिताब जीता और उसी वर्ष वह 'मिस यूनिवर्स' बन गईं। सुष्मिता मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला थीं।

उन्होंने फिर बॉलीवुड में कदम रखा। अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत फिल्म 'दस्ताक' से की। उसके बाद वह 'चिंगारी', बीवी नंबर 1, मुझे प्यार क्यों हुआ, मैं, केवल तुम, आँखें, जैसी कई फिल्मों में दिखाई दीं। उन्हें आखिरी बार बड़े पर्दे पर 'नो प्रॉब्लम' में देखा गया था। इसके बाद सुष्मिता सेन बॉलीवुड फिल्मों से पीछे हट गईं। वह लगभग 10 साल से बॉलीवुड से दूर हैं। हालांकि, वह हाल ही में 'आर्य' श्रृंखला में दिखाई दीं, जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया था। इसके अलावा वह एक कश्मीरी रोहमन शॉल को डेट कर रही है।

उनकी दो गोद ली हुई बेटियां, रेने और अलीशा भी हैं। वह अक्सर अपनी बेटियों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Related News