अभिनेत्री शमिता शेट्टी, जिन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत प्यार से की, आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रही हैं। कई हिट फिल्मों में अभिनय कर चुकीं शमिता अपने फिल्मी करियर को ज्यादा नहीं चला सकीं। अपने फ्लॉप बॉलीवुड करियर के बारे में शमिता ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने अपने डेब्यू के बाद झूठी फिल्में साइन कीं और उन्हें इसका पछतावा है। बॉलीवुड अभिनेत्री शमिता शेट्टी का जन्म 2 फरवरी 1979 को मैंगलोर में हुआ था। वह प्रसिद्ध अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन हैं। उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

शमिता को बचपन से ही फैशन और स्टाइल का शौक था और इस शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की। फिर उन्होंने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​के साथ भी काम किया। फैशन डिजाइनिंग के बाद, शमिता ने इंटीरियर डिजाइनिंग में प्रवेश किया। इस क्षेत्र को बेहतर ढंग से समझने के लिए, वह सेंट्रल मार्टिन्स और लंदन में इंचबल स्कूल ऑफ डिज़ाइन में गई। उन्होंने मुंबई स्थित क्लब रॉयल्टी, चंडीगढ़ के लॉसिस स्पा को डिजाइन किया। उन्हें उनके काम के लिए कई पुरस्कार भी मिले हैं।


शमिता ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2000 में आदित्य चोपड़ा की फिल्म 'मोहब्बतें' से की थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल, जुगल हंसराज, किम शर्मा और प्रीति ज़िंगिया भी हैं। शमिता ने फिल्म के लिए स्टार डेब्यू ऑफ द इयर का आईफा अवार्ड भी जीता, इसके बाद जहर और बेवफा में उनके अभिनय के लिए प्रशंसा मिली। शमिता एक अच्छी डांसर भी हैं। फिल्म 'मेरे यार की शादी है' में उनका डांस नंबर 'शरारा शरारा' बड़ा हिट रहा। शमिता ने हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है।

फिल्मों के अलावा शमिता ने कई रियलिटी शो में भी काम किया है। वह 'बिग बॉस' और 'झलक दिखला जा सीजन 8' में भी नजर आ चुकी हैं। वह "फियर फैक्टर: डेंजर या प्लेयर सीजन 9" में फाइनल में पहुंची। यह हाल ही में ZEE5 की वेब श्रृंखला 'ब्लैक विंडोज' में दिखाई दिया। शमिता ने कई ब्रांडों का भी समर्थन किया है और वर्तमान में एक इंटीरियर डिजाइनर के रूप में अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

Related News