बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया के पीछे छिपे दर्द और तनाव भी होते है। वैसे बॉलीवुड की ग्लैमरस भरी दुनियां देखने में बहुत अच्छी लगती है लेकिन इसका दर्द चकाचौंध भरी दुनिया के पीछे छिपा होता है। कई बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां भी अवसाद का शिकार बनती हैं। मिलिए ऐसे बॉलीवुड स्‍टार्स से जिन्‍हें डिप्रेशन के चलते या तो मौत मिली या कुछ मौत के मुं‍ह में जाने से बाल-बाल बचे।

शाहरूख खान - बॉलीवुड के बादाशाह ने 2010 में अपने कंधे की सर्जरी के बाद डिप्रेशन का सामना किया था। लेकिन, एक बात अच्छी थी कि उन्होंने इसका सामना किया और इससे बाहर निकले।

दीपिका पादुकोण- क्या आप सोंच सकतीं हैं, कि दीपिका जैसी अभिनेत्री भी डिप्रेशन का शिकार हो सकतीं है। किन्तु दीपिका ने खुद एक इंटरव्यू में बताया कि मुझे समझ नहीं आता था कि मैं कहां जाऊं, क्या करूं। मैं बस रोती रहती थी, किन्तु वक्त ने और मेरे अपनो ने मुझे इससे निकाला।

अनुष्का शर्मा- अनुष्का भी अपने कैरियर के प्रति इतनी संवेदनशील हो गई की वो भी डिप्रेशन की शिकार हो गई। उन्होंने साफ़ शब्दों में एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे एंग्जायटी डिसॉर्डर है और मैं उसका इलाज करा रही हूँ।

अमिताभ बच्चन- फिल्मों में कठोर किरदार निभाने वाले अमिताभ भी इससे गुजर चुके हैं। 90 के दशक में उन्होंने बतौर निर्माता अपनी कंपनी शुरू की थी, लेकिन एक के बाद एक फिल्मों के फ्लॉप होने के कारण उन्हें भारी नुकसान हुआ और कंपनी दिवालिया हो गयी। इस कारण अमिताभ डिप्रेशन का शिकार हुए।

टाइगर श्रॉफ- एक मैग्जीन से बात करते हुए टाइगर ने कहा कि अ फ्लाइंग जट्ट के फ्लॉप होने के बाद मैं जबरदस्त डिप्रेशन का शिकार हो गया था. बागी को जितनी सफलता मिली थी, उतनी फ्लाइंग जट्ट को नहीं मिल पाई. हालांकि मुन्ना माइकल की शूटिंग के समय मैं डिप्रेशन से उबर गया था.

Related News