इंटरव्यू में आपकी जॉब प्रोफाइल से अलग पूछे जाने वाले सवालो का एक ही मकसद होता है कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं और क्या आप कंपनी के वातावरण में ढल पाएंगे या नहीं और आपकी कौन सी आदतें कंपनी में व्लैयू एड कर सकती हैं।

इन्हीं सवालों में से एक सवाल जो सबसे ज्यादा पूछा जाता है वो है कि आप दूसरों से कैसे अलग हैं या आपकी क्या यूनीक स्किल्स हैं? ऐसे में आपको इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति पर एक अच्छा प्रभाव छोड़ना बेहद जरूरी है।यह सवाल उम्मीदवारों को कंफ्यूज कर देता है क्योंकि उन्हें समझ नहीं आता कि वो इस सवाल का क्या जवाब दे जिससे वो इंटरव्यू लेने वाले पर एक अच्छा इंप्रेशन डाल सकें।

कैसे दें इस सवाल का जवाब,आइये जानते है,आपसे कभी भी इंटरव्यू में अगर ये सवाल पूछा जाए तो आपको बहुत समझदारी से इसका जवाब देना

इस सवाल का जवाब देते वक्त आपको अपनी पर्सनैलिटी के पॉजिटिव पहलुओं के बारे में बात करनी चाहिए और आपको उन अपनी उन स्किल्स के बारे में बात करनी चाहिए , जो किसी न किसी तरह से आपकी जॉब प्रोफाइल में मदद कर सके,इसके लिए जब आप इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं तो जॉब डिस्क्रिप्शन को अच्छी तरह पढ़ें और फिर अपनी उन स्किल्स की लिस्ट बनाइए जो उस जॉब डिस्क्रिप्शन के साथ आप इस्तेमाल कर सकते है।

Related News