pc: tv9hindi

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने के कारण राज्य सरकार ने रद्द कर दी थी। परीक्षा 17 और 18 फरवरी, 2024 को राज्य के 2300 से अधिक केंद्रों पर आयोजित होने वाली थी। रद्द होने के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती बोर्ड को छह महीने के भीतर फिर से भर्ती परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक वायरल डेटशीट से पता चलता है कि परीक्षा 20 और 21 जून को दोबारा आयोजित की जा सकती है। सोशल मीडिया पर प्रसारित कथित नोटिस में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा जारी किए जाने का दावा किया गया था। आइए वायरल डेटाशीट की प्रामाणिकता का पता लगाएं।

परीक्षा के संबंध में सोशल मीडिया पर प्रसारित नोटिस में 17 और 18 फरवरी को रद्द की गई यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के 20 और 21 जून को दोबारा आयोजित होने की संभावना का उल्लेख किया गया है। हालांकि, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने वायरल परीक्षा नोटिस को फर्जी बताया है। बोर्ड ने स्पष्ट किया कि उनके द्वारा ऐसा कोई नोटिस या परीक्षा कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है।

भर्ती बोर्ड ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर पोस्ट करते हुए बताया कि वायरल परीक्षा नोटिस फर्जी है। उन्होंने उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे बोर्ड द्वारा इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई जानकारी पर भरोसा करें और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस 60,000 से अधिक पदों के लिए फिर से कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रही है। पुन: परीक्षा के लिए सभी आवेदकों को अलग-अलग प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। फिलहाल, यूपीपीआरपीबी ने परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं की है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News