इंटरनेट डेस्क। आज हर कोई सरकारी नौकरी की तलाश में रहता है और जैसा कि आपको पता है कि हमारे युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए अपने दिन रात एक कर देते हैं। आपको ऐसा बोलते हुए बहुत ही कम लोग दिखाई देंगे जो ये कहेंगे कि हमें सरकारी नौकरी की जरूरत नहीं है।

सरकारी नौकरी के बारे में आम लोगों के बीच यही है कि जब मन हो काम करने का तब करें और अगर मन ना हों तो काम करने की कोई जरूरत नहीं है। सरकारी नौकरी में जो आराम लोगों को मिलता है उसकी वजह से हर कोई सरकारी नौकरी करने के लिए लालायित रहता है, लेकिन अगर हम आपको ऐसे कहें कि ऐसा हर सरकारी नौकरी के लिए नहीं होता है तो आप इस बात में यकीन नहीं करेंगे, क्योंकि हर कुछ सरकारी नौकरी ऐसी भी होती है जिसे कोई नहीं करना चाहता है।

अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसी कौनसी सरकारी नौकरी होगी तो इसके बारे में हम आपको बताना चाहेंगे कि उस नौकरी का नाम है जल्लाद की नौकरी, जी हां, जल्लाद की नौकरी ऐसी होती है उसको करने से हर कोई कतराता है।

हम जो सरकारी नौकरी की बात कर रहे हैं वो है जल्लाद की नौकरी। भले ही इस पद पर भी सरकारी नौकरी की आपूर्ति मिलती है लेकिन फिर भी कोई शख्स इस नौकरी को करने से कतरता है और इसके कारण है अपने हाथों से किसी का मौत देना। जी हां, अब कलियुग में पहले ही इतना पाप बढ़ रहा है, ऐसे में रोज़ कोई न किसी को सूली पर चढ़कर एक्स्ट्रा पाप कौन कमाना संदेशगा। नफर से लोग जल्लाद की सरकारी नौकरी से दूर भागते हैं।

क्या होती है जल्लाद की नौकरी-

जैसा कि नाम से आप समझ गए होंगे कि जल्लाद का काम किसी अपराधी को फांसी के तख्ते पर चढ़ाने संबंधी सारे काम करने होते हैं। इसके अलावा फांसी की रस्सी की जांच, फंदे की जांच जैसे काम होते हैं। जल्लाद बनने के लिए बकायदा ट्रेनिंग भी दी जाती है। इस नौकरी को नहीं करने के पीछे इनका यह मानना रहता है कि ये जो काम करते हैं उसमें मानसिक तनाव का ये शिकार हो जाते हैं इसलिए इस सरकारी नौकरी को कोई करना नहीं चाहता है।

मानसिक तनाव और किसी को अपने सामने फांसी के फंदे पर लटकाना जैसे काम करने के बाद किसी को भी मानसिक तनाव हो सकता है इसलिए इस सरकारी नौकरी को सबसे कठिन माना जाता है।

Related News